होली के पक्के रंगों को हटाने के कुछ खास टिप्स
होली के पक्के रंगों को हटाने के कुछ खास टिप्स
Share:

होली का त्योहार आ गया है, ये रंगों का त्योहार होता है और इस दिन सभी लोग एक दूसरे पर रंग लगाते हैं.पर  आजकल केमिकल युक्त रंगों के कारण स्किन को बहुत नुकसान होता है, कुछ रंग तो इतने ज्यादा पक्के होते हैं कि उन्हें हटाने में दो या तीन दिन लग जाते हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप होली के पक्के रंगों को भी आसानी से अपनी त्वचा से हटा सकते हैं. इन तरीकों के इस्तेमाल से आपकी स्किन को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है और रंग भी आसानी से हट जाते हैं.

1- अगर आपके चेहरे पर रंग लगा है, तो इसे हटाने के लिए एक कटोरी में बेसन ले लें, अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और अच्छे से रगड़ें. और फिर गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर लगाकर साफ हो जाएगा. 

2- खीरे के रस के इस्तेमाल से भी रंगों को हटाया जा सकता है. इसके लिए एक कटोरी में खीरे का रस ले लें. अब इसमें एक चम्मच गुलाबजल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें, और फिर बाद में गुनगुने पानी से धो लें. दिन में दो बार इसे लगाने से आपका चेहरा साफ हो जाएगा. और चेहरे पर लगा रंग हट जाएगा. 

3- मूली के रस को दूध और बेसन में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें, और थोड़ी देर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें. और फिर बाद में इसे साफ पानी से धो लें, ऐसा करने से आपके चेहरे पर लगा रंग हट जाएगा, और आप के चेहरे में निखार आएगा. 

4- दो चम्मच तेल और दूध को लेकर अच्छे से मिला लें, अब इसमें एक चम्मच नारियल का तेल और थोड़ी सी हल्दी डालकर मिक्स करें, और फिर इसे अपने चेहरे और हाथों पर लगा कर अच्छे से मसाज करें. थोड़ी देर के लिए इसे ऐसे ही लगे रहने दे, और फिर अपने चेहरे और हाथों को ठंडे पानी से धो लें, ऐसा करने से आपका रंग साफ हो जाएगा.

 

जानिए क्या हैं बालों में गर्म तेल से मसाज करने के फायदे

समुद्री नमक दूर कर सकता है डैंड्रफ की समस्या

बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाता है शहद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -