बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाता है शहद
बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाता है शहद
Share:

सभी लड़कियां अपने बालों को मजबूत, स्वस्थ और सुंदर बनाना चाहती हैं. पर आज के समय में सभी लड़कियां अपने बालों से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहती हैं, पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके इस्तेमाल से आपके बाल मजबूत स्वस्थ और सुंदर हो जाएंगे. 

शहद का स्वाद बहुत ही मीठा और स्वादिष्ट होता है, यह हमारी सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी होता है. इसके इस्तेमाल से आप अपने बालों को भी खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं. अगर आप अपने बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं, तो रोजाना शहद को अपने बालों की जड़ों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें, ऐसा करने से आपके सर की स्किन के रोम छिद्र खुल जाते हैं, और आपके सिर की त्वचा को भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन मिलती है. शहdd में एंटीबैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेटरी तत्वों की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करती है, और साथ ही शहद के इस्तेमाल से सर की स्किन में इन्फेक्शन भी नहीं होता है.

शहद के इस्तेमाल से आप अपने बालों में कंडीशनर भी कर सकती हैं. अपने बालों को कंडीशनर करने के लिए रोजाना नारियल या जैतून के तेल में थोड़ा सा शहद मिलाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपके बाल नरम मुलायम और काले हो जाते हैं.

लायें अपने चेहरे की खोई हुई चमक को वापस

नमक के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्लैक हेड्स की समस्या

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है उबला हुआ आलू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -