कुछ ऐसे बहाने बना लोग आफिस से लेते है छुट्टी और स्वयं को एक धोखे में डालते है
कुछ ऐसे बहाने बना लोग आफिस से लेते है छुट्टी और स्वयं को एक धोखे में डालते है
Share:

अक्सर बहुत से लोग छुट्टी के लिए कुछ फिक्स बातों को लेकर छुट्टी लेते है.जब भी उन्हें कोई छुट्टी लेनी होती है.तो बहाने बनाने की सोचने लगते है .वे अपनी सच्चाई को सामने नहीं लाते की किस वजह से छुट्टी लेना चाहते है, वे कुछ ऐसी बातों को सामने ला देते है की बॉस को छूटी की मंजूरी देनी पड़ती है, पर यह गलत है आपको अपनी सच्चाई नहीं छुपाना चाहिए हमेशा सत्य बोलते हुए छुट्टी लें 

कुछ इस तरह के बनाते है बहाने 

1. तबीयत खराब

ऑफिस में काम करने वाले ज्यादातर कर्मचारी तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर छुट्टी लेने में आगे होते हैं. जब उन्हें काम होता है और छुट्टी चाहिए होती है, उसी वक्त दस्त, सर दर्द या फिर फूड पॉयजनिंग की समस्या हो जाती है.

2. बच्चे की बीमारी

ऐसे कर्मचारी जो शादी-शुदा होते हैं, वे अक्सर छुट्टी के लिए बच्चे की तबीयत ठीक न होने का बहाना बनाते है. बच्चे का मामला थोड़ा भावुक होता है इसलिए बॉस भी आसानी से छुट्टी अप्रूव कर देते हैं.

3. डॉक्टर से अपॉइंटमेंट 

डॉक्टर से अपॉइंटमेंट, अमूमन बनाए जाने वाले बहानों में से एक है. बॉस भी समझते हैं कि अपॉइंटमेंट मुश्किल से मिलती है तो छुट्टी दे दी जाए.

4. एक्सीडेंट हो गया था 

गाड़ी से ऑफिस आने वाले लोग अगर चाहें तो ये भी कह देते हैं कि आज रास्ते में मेरी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. जिसके चलते मुझे चोट आई है. मैं ऑफिस नहीं आ सकता. वहीं, कई बार बॉस को फोन या मैसेज कर यह बोलना कि आज बाथरुम में मेरा पैर फिसल गया जिससे पैर में मोच आ गई, ज्यादातर बोले जाने वाले झूठ में से एक है.

5. रिश्तेदार का निधन

बहुत से कर्मचारी ऐसे होते हैं जिन्हें जब ये लगता है कि अभी हाल ही में मुझे छुट्टी मिली थी, तो अब दोबारा से मिलना मुश्किल है. तब वे बहाना बना देते हैं कि मेरे किसी दूर के रिश्तेदार का निधन हो गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -