स्मार्ट महिला के लिए स्मार्ट किचन टिप्स
स्मार्ट महिला के लिए स्मार्ट किचन टिप्स
Share:

एक महिला अपने दिन का बहुत सारा समय किचन में गुजारती है. उनके दिन का आधे से ज्यादा वक्त खाने की तैयारियां और क्या बनाए इस सोच में गुजर जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसी किचन टिप्स के बारे में बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपना वक्त और मेहनत दोनों बचा सकती हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि लहसुन को हाथ से छीलने के कारण हाथों में बहुत वक्त तक लहसुन की गंध रह जाती है. अगर आप लहसुन को किसी प्लेट से दबाने के बाद किसी डिब्बे में बन्द कर के जोर से हिलाएंगी तो इसके छिलके आसानी से उतर जाएंगे और आपको अपने हाथों से ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। पास्ता आजकल बच्चों की फेवरेट डिश बन गया है.

अक्सर आप ढेर सारा पास्ता बना लेती है और बच्चों के मांगने पर उन्हें गर्म करके सर्व करती है. पास्ता को गर्म करने में लगने वाले समय को कम करने के लिए आप जब भी पास्ता गर्म करे तो उसके बीच में कटोरी जितनी जगह छोड़ कर गर्म करेंगी तो इसके गर्म होने में काफी कम समय लगेगा। आइसक्रीम के शुकीं तो सभी होते हैं.

अक्सर हम बड़ा फॅमिली पैक लाकर इसे खाने के बाद बची हुई आइसक्रीम को फ्रीज़ में रख देते हैं. आइए करने से आइसक्रीम थोड़ी सख्त हो जाती है. इससे बचने के लिए आप आइसक्रीम के पैक को प्लास्टिक जिपर में रखेंगी तो आइसक्रीम सख्त नहीं होगी।

किचन के कटिंग बोर्ड पर हम सारी सब्जी तरकारी काटते हैं. कई दफा ऐसा करते वक्त हमारा कटिंग बोर्ड अपनी जगह से फिसलने लगता है. इसको रोकने के लिए आप गीले पेपर टॉवल को राखोय और उसके ऊपर कटिंग बोर्ड रखेंगे तो यह नहीं फिसलेगा।

जानिए कैसे करे अपनी बॉडी को पोलिश

ये है ब्यूटी के छोटे छोटे टिप्स

ये चीजे करेगी आपके कोहिनी और घुटने के कालेपन को दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -