सोमालियाई लूटेरों ने भारतीय मालवाहक जहाज को बनाया बंधक, चालक दल के सदस्य भी फंसे
सोमालियाई लूटेरों ने भारतीय मालवाहक जहाज को बनाया बंधक, चालक दल के सदस्य भी फंसे
Share:

बोसासो। भारतीय मालवाहक जहाज का समुद्री डाकूओं ने अपहरण कर लिया। दरअसल दुबई से बोसासो की ओर आने वाले जहाज को सोकोट्रा द्वीप के करीब अपहरण कर लिया गया। बताया जा रहा है कि जिन लूटेरों ने अपहरण कर लिया है वे सोमालियाई लूटेरे बताए जा रहे हें। अब इस मामले में यूकेएमटीओ जहाज की लोकेशन की पुष्टि करने में वे असमर्थ हैं। अल कौसर नामक इस जहाज के साथ आखिर क्या हुआ इस बात की जांच की जा रही है।

इस मामले में जहाजरानी महानिदेशालय ने कहा कि सोमालिया में समुद्री डकैतों ने मालवाहक पोत का अपहरण कर लिया। इस पोत में भारतीय दल सवार था। चालक दल में 11 सदस्य थे और ये सभी भारतीय थे। जानकारी मिली है कि इस जहाज को सोमालिया के तट पर ले जाया जा रहा है हालांकि इस मामले में संबंधित अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि यह एक नौका थी।

हालांकि फिलहाल किसी तरह की फिरौती नहीं मांगी गई है मगर यह भी कहा जा रहा है कि अपहरणकर्ता नौका में रखे माल को लेकर चालक दल को लौटा देंगे। दूसरी ओर ड्राएड मैलीटाईम के जीजब बु्रक्स का कहना था कि अपहरणकर्ता सदस्यों को रिहा करने के बदले में फिरौती की मांग कर रहे हैं। ऐसे में अमेरिकी नौसेना के पांचवें बेड़े के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट लैन मैक्कनौगे द्वारा कहा गया कि सेलर्स रिपोर्ट से सभी अवगत हैं ऐसे में सभी स्थिति पर ध्यान रखे हुए हैं।

ब्रेस्ट इंप्लांट करने के लिए की थी लूट

महज 15 मिनट में 13 करोड़ की लूट

क्यों डर गयी क्रिसी तेगन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -