सोशल मीडिया ने बदल दी इनकी जिंदगी
सोशल मीडिया ने बदल दी इनकी जिंदगी
Share:

सोशल मीडिया में आजकल हर कोई एक्टिव रहता है। जब भी किसी को प्रचार प्रसार करना होता है तो वह सोशल मीडिया का सहारा लेता है। लोगो को अपना कोई भी काम फेमस करना हो तो सोशल मीडिया एक अच्छा जरिया होता है। और एक ऐसा ही मामला कनाडा के एक छोटे से शहर से सामने आया है। यहां एक 70 वर्षीय जॉन मैकमिलन एक फेसबुक पोस्ट ने उनकी जिंदगी ही बदल दी।

यह चमत्कार सोशल मीडिया के कारण संभव हुआ। जॉन मैकमिलन एक छोटा सा रेस्त्रां चलाते हैं जिसके बारे में कुछ गिने-चुने लोग ही जानते थे। फशि और चिप्स के इस रेस्त्रां का नाम वाइटबिज फशि एंड चिप है जिसका करोबार कुछ समय पहले तक बिलकुल ठीक नहीं चल रहा था। उसकी हालत ऐसी थी कि इसके मालिक जॉन मैकमिलन खुद की सैलरी नहीं निकाल पाते थे, लेकिन अचानक इसकी किस्मत ऐसी पलटी कि आज यहां ग्राहकों की लाइन लगी रहती है।

यह चमत्कार सोशल मीडिया के कारण संभव हुआ। एक कस्टमर कोलिन रॉस इस रेस्त्रां में गए तब उन्होंने देखा कि वहां उनके अलावा कोई नहीं था। अच्छा ख़ासा और अच्छी सर्विस होने के बावजूद वहां फुटफॉल्स नहीं थे। तो कोलिन ने इस रेस्त्रां की तारीफ के साथ इस बुजुर्ग रेस्त्रां मालिक की कहानी फेसबुक पर शेयर कर दी। इस के बाद तो कस्टमर्स की संख्या बढऩा शुरू हो गई। उस दिन के बाद से रेस्त्रां के कस्टमर की संख्या 500 के करीब पहुंच गई। कोलिन के फेसबुक पेज पर लिखे गए इस पोस्ट को आठ हजार बार शेयर किया जा चूका है।

ये था दुनिया का सबसे बड़ा और पहला कैमरा

क्या आप जानते है इंग्लिश से जुड़े ये रोचक तथ्य

दुनिया के ऐसे देश जहां रेप करने पर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -