'तो क्या बांग्लादेश हिंदू राष्ट्र कहलाएगा...', जानिए क्यों ऐसा बोले धीरेंद्र शास्त्री?
'तो क्या बांग्लादेश हिंदू राष्ट्र कहलाएगा...', जानिए क्यों ऐसा बोले धीरेंद्र शास्त्री?
Share:

छत्तरपुर: एक बार फिर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हिंदू राष्ट्र की मांग उठाई। इतना ही नहीं उन्होंने सवाल पूछा कि यदि हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र नहीं कहलाएगा, तो क्या बांग्लादेश हिंदू राष्ट्र कहलाएगा। उन्होंने कहा, भारत में हर नागरिक हिंदू है। हिंदुस्तान का मतलब हिंदुओं का स्थान है। जहां वैमनस्यता न हो। 

बागेश्वर धाम में हो रहा 7 दिन का धार्मिक आयोजन सोमवार को समाप्त हो गया। इस समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कांग्रेस नेता कमलनाथ सहित तमाम बड़े नेता सम्मिलित हुए थे। इतना ही नहीं देशभर के बड़े साधु संत एवं कथावाचक भी इस समारोह में पहुंचे थे। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, यदि मुगलों के नाम पर कोई ट्रेन चल सकती है, तो राम के नाम से भी ट्रेन चलनी चाहिए यह राम का देश है। उन्होंने कहा, कई लोग हमारी प्राचीन सनातन संस्कृति को टारगेट करते हैं। उसकी आलोचना करते हैं। त्रिदेवों की अवहेलना करते हैं। ईश्वर को ना मानने का वचन करवाते हैं।

उन्होंने कहा, देश का दुर्भाग्य है कि वीर शिवाजी जैसे महापुरुष की तस्वीर के साथ छेड़खानी की गई। यह देश का दुर्भाग्य है तथा ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए जिससे वे कभी ऐसी भूल ना करें। बागेश्वर धाम में चल रहे धार्मिक आयोजन के अंतिम दिन बड़े आँकड़े में लोगों की घर वापसी कराई गई। धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हजारों भक्तों की उपस्थिति में 220 व्यक्तियों को पीली पट्टिका पहनाकर हिन्दू धर्म में वापसी कराई। शास्त्री का दावा है कि स्वयं लोगों ने अपनी इच्छा से सनातन धर्म में वापसी की है। हिंदू जागरण मंच के लोग इन लोगों को बागेश्वर धाम लेकर पहुंचे थे।
 

अपनी 80 वर्षीय माँ को 'मक्का' ले जाना चाहती हैं महबूबा मुफ़्ती, विदेश मंत्री से मांगी मदद

सुहागरात मनाते ही घर छोड़कर भाग गया दूल्हा और फिर जो हुआ...

वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -