बीते 24 घंटों में सामने आए इतने नए केस, जानिए कहा तक पंहुचा आंकड़ा
बीते 24 घंटों में सामने आए इतने नए केस, जानिए कहा तक पंहुचा आंकड़ा
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में 11,610 नए केस दर्ज किए जाने के उपरांत बुधवार को कोविड-19 संक्रमितों की इंडिया में तादाद 10,937,320 हो चुकी है। जंहा इस बात का पता चला है कि देश में सक्रिय मामलों की संख्या निरंतर नीचे जा रही है और अब मात्र 1,36,549 मरीज की बचे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अपडेट के मुताबिक प्रातः 8 बजे संक्रमण की वजह से देश में 100 नई मौतें हुईं, जोकि आंकड़े को बढ़ाकर 1,55,913 कर देती हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बोला कि भारत ने मंगलवार को एस-कोव-2 के दक्षिण अफ्रीका संस्करण के 4 केसों और ब्राजील संस्करण के एक केस की जानकारी दी। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के महानिदेशक डॉक्‍टर बलराम भार्गव ने बोला, "दोनों देशों के यात्रियों और उनके संपर्कों का परीक्षण और क्‍वारंटीन किया जा चुका है।" अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि ICMR-NIV पुणे इन चार अलग-अलग व्यक्तियों के नमूनों से एसए संस्करण प्रकार को अलग करने और संवर्धन करने की कोशिश कर रहा है।

इस दौरान चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम में 88 लाख से ज्यादा स्वास्थ्य और मोर्चा कार्यकर्ताओं को डोज दी गई है। देशव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू कर दिया गया था और दो फरवरी से फ्रंटलाइन श्रमिकों का टीकाकरण शुरू किया गया था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि महाराष्ट्र और केरल सबसे अधिक कोविड-19 मामलों की रिपोर्ट जारी हैं और यहां सबसे अधिक एक्टिव केस हैं।

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बोला कि  "पिछले सप्ताह की तरह चिंता का मुख्य कारण फिर से दो राज्य हैं, क्योंकि केरल में 61,550 मामले हैं, जबकि 27,383 मामले महाराष्ट्र में हैं।" अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा "बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में 3,365 नए केस हैं, जो केरल से अधिक है।" भारत ने मंगलवार को कोरोना वायरस से राष्ट्रीय वसूली दर के रूप में एक और ऐतिहासिक उपलब्धि दर्ज की, जो दुनिया में सबसे अधिक 97.32 प्रतिशत है।

बड़ी खबर: सीधी में गिरी बस पर आया नया अपडेट, इस लड़की ने बचाई 2 यात्रियों की जान

'दान में चांदी न दें', राम मंदिर के लिए आ गई इतनी चांदी, फुल हो गए लॉकर, रखने की जगह नहीं

बॉलीवुड में नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, कोरोना पॉजिटिव हुए रणवीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -