आरोग्य सेतु और उमंग ऐप के अलावा टेलीग्राम से भी मिलने लगा है कोरोना वैक्सीन अपॉइंटमेंट? जानिए सच
आरोग्य सेतु और उमंग ऐप के अलावा टेलीग्राम से भी मिलने लगा है कोरोना वैक्सीन अपॉइंटमेंट? जानिए सच
Share:

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच एक ओर संक्रमण के नए मामलों के आंकड़े बढ़ रहे है तो दूसरी ओर इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या भी रफ़्तार से बढ़ रही है। लॉकडाउन जैसे सख्त कदमों के कारण पहले के मुकाबले सकारात्मकता दर भी कम हुई है। देश में टीकाकरण भी रफ़्तार से चल रहा है। कोरोना वैक्सीन के 18.70 करोड़ से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं।

देश में टीकाकरण का चौथा चरण चल रहा है तथा इसके तहत 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है। इस चरण के चलते कई प्रदेशों में वैक्सीन की कमी तथा अपॉइंटमेंट नहीं मिल पाने की दिक्कत सामने आ रही है। बिहार तथा उत्तर प्रदेश सहित कई प्रदेशों में लोग वैक्सीन स्लॉट नहीं मिल पाने की शिकायत कर रहे हैं। इस बीच एक जानकारी सामने आई है कि Cowin, आरोग्य सेतु तथा उमंग ऐप के अतिरिक्त Telegram ऐप के जरिये भी वैक्सीन स्लॉट बुक हो रहा है।

सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हो रहा है, जिसमें बताया गया है कि कोरोना वैक्सीन अपॉइंटमेंट अब टेलीग्राम ऐप के माध्यम से संभव है। टेलीग्राम पर MyGov सेवा के नाम से एक नंबर 91805360052 दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस नंबर के माध्यम से मोबाइल से कोरोना वैक्सीन अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। पोस्टर में नीचे एक एप्लिकेशन लिंक दी गई है। इसे क्लिक कर इंटरेक्ट होने को कहा जा रहा है। आग्रह किया जा रहा है कि परेशान न हों, इसके लिए तैयार रहें। आप इसके माध्यम से वैक्सीन स्लॉट बुक कर सकते हैं।

MyGov की तरफ से ऐसी कोई सेवा नहीं दी गई है: MyGov की तरफ से इस वायरल पोस्टर के साथ ट्वीट कर सच्चाई बताई गई है। ट्वीट में कहा गया है कि MyGov की तरफ से ऐसी कोई सेवा नहीं पेश की गई है। आप सिर्फ कोविन, आरोग्य सेतु ऐप या उमंग ऐप के माध्यम से ही वैक्सीन के लिए स्लॉट बुक कर सकते हैं। गलत जानकारी से भ्रमित न हों तथा कोरोना टीकाकरण से संबंधित प्रामाणिक जानकारी के लिए https://www.mygov.in/covid-19  विजिट करें।

विकलांग लोगों के लिए Apple ने डिज़ाइन किया ये शक्तिशाली सॉफ़्टवेयर

Google ने की AI टूल सहित कई नई सुविधाओं की घोषणा

सरकार ने Whatsapp को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम- 'अगर प्राइवेसी पॉलिसी वापस नहीं ली तो....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -