Google ने की AI टूल सहित कई नई सुविधाओं की घोषणा

Google ने नई गोपनीयता सेटिंग्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल और Android 12 के पहले बीटा को जारी करने सहित कई नई सुविधाओं की घोषणा की है जो वर्ष के दौरान इसके उत्पादों का हिस्सा बन जाएंगे। माउंटेन व्यू कैंपस से वर्चुअल फॉर्मेट में Google I/O 2021 की शुरुआत करते हुए, Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने Google वर्कस्पेस में अतिरिक्त सहयोग की भी घोषणा की, जो विशेष रूप से महामारी के मद्देनजर समृद्ध सहयोग को सक्षम करेगा, जिसने दुनिया भर के उद्यमों को दूरस्थ कार्य को अपनाने के लिए प्रेरित किया है। समाधान। पिचाई ने कहा, कोरोना ने हर समुदाय को गहराई से प्रभावित किया है, यह सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के बीच समन्वय को भी प्रेरित करता है। 

Google में, हमने इस समय के दौरान एक-दूसरे की मदद करने के लिए उत्पादों और पहलों को लॉन्च किया- छात्रों और शिक्षकों को कहीं से भी सीखने में मदद करने के लिए, छोटे व्यवसायों को अनुकूलित करने और विकसित करने में मदद करने के लिए, और जरूरतमंद समुदायों को आपातकालीन राहत और टीके प्राप्त करने के लिए है। पिचाई और Google के अन्य अधिकारियों ने टूल और सुविधाओं के लिए रोडमैप तैयार किया, जो कि सर्च, लेंस, फोटो, मैप्स और शॉपिंग जैसे अन्य उत्पादों में साल भर रोल आउट किया जाएगा। बढ़ी हुई गोपनीयता के लिए, Google एक नया ''क्विक डिलीट'' विकल्प पेश कर रहा है जो Google खाता मेनू से एक टैप से खोज इतिहास के अंतिम 15 मिनट को हटाने में मदद करेगा। यह मैप्स टाइमलाइन में लोकेशन हिस्ट्री रिमाइंडर भी पेश कर रहा है। ''लॉक्ड फोल्डर'' गूगल फोटोज में एक नया पासकोड-प्रोटेक्शन फीचर है जहां चुनिंदा तस्वीरों को अलग से सेव किया जा सकता है और ये फोटोज तब दिखाई नहीं देंगी जब यूजर्स अपने ग्रिड या शेयर्ड एल्बम में स्क्रॉल करेंगे। 

वही यह सुविधा सबसे पहले Google Pixel फोन और पूरे वर्ष में अधिक Android उपकरणों के लिए पेश की जाएगी। Google ने अपने पासवर्ड मैनेजर में नए एन्हांसमेंट की भी घोषणा की है, जो उपयोगकर्ताओं को पूरे वेब पर पासवर्ड बनाने, याद रखने, सहेजने और ऑटो-फिल करने में मदद करता है। टेक जायंट एंड्रॉइड 12 का पहला बीटा भी जारी कर रहा है, जिसमें 2014 के बाद से सबसे बड़ा डिज़ाइन परिवर्तन शामिल है। नवीनतम संस्करण में ऐसी विशेषताएं शामिल हैं जो अधिक पारदर्शिता प्रदान करती हैं जिसके आसपास ऐप्स उपयोगकर्ता डेटा तक पहुंच रहे हैं, और अधिक नियंत्रण प्रदान करते हैं ताकि उपयोगकर्ता सूचित विकल्प बना सकें। कंपनी Google Workspace में नया अनुभव जोड़ते हुए स्मार्ट कैनवास जोड़ेगी। नई सुविधाओं में इंटरैक्टिव बिल्डिंग ब्लॉक-स्मार्ट चिप्स, टेम्प्लेट, और चेकलिस्ट - के साथ-साथ डॉक्स और इमोजी प्रतिक्रियाओं में नए पृष्ठ-रहित प्रारूप शामिल हैं। यह मीट को डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स के करीब भी ला रहा है।

जबरदस्त अवतार में नजर आएंगे पवन सिंह, 'लोहा पहलवान' का होगा वर्ल्ड टीवी प्रीमियर,

क्या T 20 वर्ल्ड कप भी 'कोरोना' की भेंट चढ़ जाएगा ? BCCI ने बुलाई अहम बैठक

जर्मनी ने हिज़्बुल्लाह से जुड़े समूहों पर की छापेमारी, फंड इकट्ठा करने के आरोप में 3 संस्थाओं पर लगाया प्रतिबंध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -