विकलांग लोगों के लिए Apple ने डिज़ाइन किया ये शक्तिशाली सॉफ़्टवेयर

ऐप्पल ने आज गतिशीलता, दृष्टि, श्रवण और संज्ञानात्मक विकलांग लोगों के लिए डिज़ाइन की गई शक्तिशाली सॉफ़्टवेयर सुविधाओं की घोषणा की। अगली पीढ़ी की ये प्रौद्योगिकियां Apple के इस विश्वास को प्रदर्शित करती हैं कि अभिगम्यता एक मानव अधिकार है और कंपनी के उद्योग-अग्रणी सुविधाओं को वितरित करने के लंबे इतिहास को आगे बढ़ाती है जो Apple उत्पादों को सभी उपयोगकर्ताओं के लिए अनुकूलन योग्य बनाती है। यह सुविधा आईओएस, वॉचओएस और आईपैडओएस पर उपलब्ध है, जिसमें ऐप्पल स्टोर और ऐप्पल सपोर्ट ग्राहकों को ऑन-डिमांड साइन लैंग्वेज दुभाषियों से जोड़ने के लिए एक नई साइनटाइम सेवा शामिल है। 

शुरुआत करने के लिए, यूएस, यूके और फ्रांस में ऐप्पल स्टोर स्थानों पर जाने वाले ग्राहक साइनटाइम का उपयोग अपने वेब ब्राउज़र में एक सांकेतिक भाषा दुभाषिया को दूरस्थ रूप से एक्सेस करने के लिए कर सकते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि iPad आसान नियंत्रण के लिए और नेत्रहीन और कम दृष्टि वाले समुदायों के लिए थर्ड-पार्टी आई-ट्रैकिंग हार्डवेयर का भी समर्थन करेगा और Apple का 'वॉयसओवर' स्क्रीन रीडर छवियों के भीतर वस्तुओं का पता लगाने के लिए ऑन-डिवाइस इंटेलिजेंस का उपयोग करके और भी स्मार्ट हो जाएगा। 

सारा हेरलिंगर ने कहा, इन नई सुविधाओं के साथ, हम अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों के साथ नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं जो ऐप्पल तकनीक का मज़ा और कार्य और भी अधिक लोगों तक पहुंचाते हैं - और हम उन्हें अपने उपयोगकर्ताओं के साथ साझा करने का इंतजार नहीं कर सकते हैं। न्यूरोडाइवर्सिटी के समर्थन में, Apple विकर्षणों को कम करने में मदद करने के लिए नई पृष्ठभूमि ध्वनियों को पेश कर रहा है, और जो बहरे हैं या जिन्हे सुनने में समस्यां हैं और iPhone के लिए बने (MFi) जल्द ही नए द्वि-दिशात्मक श्रवण सहायता का समर्थन करेंगे। 

Google ने की AI टूल सहित कई नई सुविधाओं की घोषणा

सरकार ने Whatsapp को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम- 'अगर प्राइवेसी पॉलिसी वापस नहीं ली तो....

भारत एशिया प्रशांत में दूसरा सबसे बड़ा बीमा-प्रौद्योगिकी बाजार है: एस एंड पी ग्लोबल रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -