ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए नामित हुए स्नेह राणा और शेफाली वर्मा के नाम

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनिंग बल्लेबाज़ शेफाली वर्मा और नवआगंतुक स्नेह राणा को वीमेन कैटेगरी में ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया था। बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट कौंसिल (ICC) द्वारा की गई घोषणा में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का कोई प्लेयर शामिल नहीं था। इस पुरस्कार के लिए टीम इंडिया की इन दोनों महिला बल्लबाजों को इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन से चुनौती मिलेगी।

ICC द्वारा हर महीने दिए जाने वाले इस पुरस्कार के लिए पुरुष श्रेणी में डेवोन कॉनवे, क्विंटन डी कॉक और काइल जेमीसन को नामित किया गया था। महिला और पुरुष प्लेयर्स का यह नामांकन जून माह के लिए किया गया है। जून में क्रिकेट मैदान पर इन सभी महिला और पुरुष खिलाड़ियों ने जमकर धमाल मचाया। गत माह भारत की ऑलराउंडर स्नेह राणा ने ब्रिस्टल में इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण किया था। इस मैच में उन्होंने नाबाद 80 रन की पारी खेली थी। उनकी इस धैर्यपूर्ण और शानदार पारी के कारण भारत हार टालने में कामयाब रहा था। भारतीय टीम को इस मुकाबले में फॉलोआन करना पड़ा था। 

इससे पहले राणा ने मुकाबले में 131 रन देकर चार विकेट भी झटके, जिनमें टैमी ब्यूमॉन्ट और एमी जोंस के विकेट भी शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने एकदिवसीय मुकाबले में भी 43 रन पर एक विकेट लिया था। वहीं शेफाली वर्मा ने भी इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में अपने टेस्ट करियर का आगाज़ किया था। 17 वर्षीया शेफाली भारत की पहली और विश्व की चौथी महिला प्लेयर थीं, जिन्होंने पदार्पण मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा था। पहली पारी में शेफाली ने 96 और दूसरी पारी में 63 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन के देखते हुए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। इसके अलावा शेफाली ने ODI मैचों में 59 रन बनाए।

ओपनर्स बहुत है लेकिन कम है फिनिशर, जानिए भारत के कप्तान धोनी के सफर से जुड़ी बातें

दिलीप कुमार के कारण संवरा था भारतीय टीम के इस मशहूर खिलाड़ी का करियर, जीता था वर्ल्ड कप

धोनी के वो 3 वर्ल्ड रिकार्ड्स, जिन्हे तोड़ना दुनिया के किसी भी क्रिकेटर के लिए होगा मुश्किल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -