दिलीप कुमार के कारण संवरा था भारतीय टीम के इस मशहूर खिलाड़ी का करियर, जीता था वर्ल्ड कप
दिलीप कुमार के कारण संवरा था भारतीय टीम के इस मशहूर खिलाड़ी का करियर, जीता था वर्ल्ड कप
Share:

बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार दिलीप कुमार यानी मनोरंजन जगत का एक ऐसा नाम, जिसने सिल्वर स्क्रीन पर अपने अभिनय से न केवल किरदारों को यादगार बनाया, बल्कि देश की महान तथा सबसे सम्मानित हस्तियों में अपना स्थान बनाया। दिलीप कुमार ने न केवल मूवीज बनाईं, बल्कि कई लोगों को इस इंडस्ट्री में अवसर भी दिए। मगर ये जानकर आपको हैरानी होगी, इस महान सुपरस्टार ने एक भारतीय क्रिकेटर का करियर बनाने में महत्वपूर्ण किरदार निभाया था। दिलीप कुमार की सिफारिश के पश्चात् इस क्रिकेटर को भारतीय टीम में स्थान मिला तथा फिर वह विश्व चैम्पियन बना। ये खिला़ड़ी और कोई नहीं, बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज यशपाल शर्मा हैं, जो 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के महत्वपूर्ण सदस्य थे।

महान भारतीय सुपरस्टार दिलीप कुमार मतलब मोहम्मद यूसुफ खान का बुधवार 7 जुलाई की प्रातः मुंबई में निधन हो गया। दिलीप कुमार कुछ समय से बीमार थे तथा मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में एडमिट थे, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। 98 साल की आयु में इस दुनिया को अलविदा कहने वाले दिलीप कुमार के फिल्मी करियर से संबंधित कई किस्से काफी लोकप्रिय हैं, मगर एक किस्सा ऐसा भी है, जो कैमरों की दुनिया से अलग था तथा इसने यशपाल शर्मा का क्रिकेट करियर ही संवार दिया।

रणजी ट्रॉफी में देखा, BCCI से की सिफारिश:-
यशपाल शर्मा ने टेलीविज़न शो में इंटरव्यू के चलते खुलासा किया था कि दिलीप कुमार ने ही उनके करियर को दिशा दी थी तथा वह इंडियन टीम तक पहुंच पाए थे। दिलीप कुमार को अपना पसंदीदा एक्टर बताते हुए यशपाल ने कहा कि वह दिग्गज सुपरस्टार को हमेशा यूसुफ भाई बोलते थे। उन्होंने कहा, “मेरी क्रिकेट में जिंदगी बनाने वाले वो हैं। जिन्होंने मुझे रणजी ट्रॉफी से बीसीसीआई तक पहुंचाया, उनका नाम यूसुफ भाई हैं, जिन्हें आप दिलीप कुमार के नाम से जानते हैं। मैं उनके साथ इमोशनली जुड़ा हूं क्योंकि वह बीमार होते हैं तो मुझे समस्यां होती है।”

बड़ी खबर! दिलीप कुमार के निधन के चलते स्थगित हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

कम बजट में बनी थी ट्रेजेडी किंग की ये टॉप-5 मूवीज, बॉक्स ऑफिस में तोड़ दिया था कमाई का रिकॉर्ड

‘इमली का बूटा’ से लेकर ‘उड़े जब जब जुल्फें तेरी’ तक दिलीप कुमार के वो सदाबहार गानें जिनपर जमकर थिरके लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -