Snapdeal करेगी 200 कर्मचारियों की छुट्टी

Feb 25 2016 12:42 PM
Snapdeal करेगी 200 कर्मचारियों की छुट्टी

ई-कॉमर्स क्षेत्र की जानी-मानी कंपनी स्नैपडील से जुडी हुई एक बहुत ही अहम खबर सामने आई है. जिसके अनुसार स्नैपडील ने अपने लगभग 200 कर्मचारियों को यह कहा है कि या तो वे खुद को कम्पनी के ढांचे में ले आये या फिर वे नौकरी छोड़ने के लिए तैयार रहे. यह भी बता दे कि कम्पनी के द्वारा इन कर्मचारियों को 30 दिनों के प्रदर्शन मूल्यांकन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कहा गया है, इस कार्यक्रम के आधार पर ही कम्पनी किसी भी तरह का फैसला करने वाली है.

इस मामले में गुडग़ांव मुख्यालय वाली कंपनी ने मूल्यांकन प्रक्रिया में करीब 200 कर्मचारियों को शामिल किये जाने का फैसला किया है. गौरतलब है कि कम्पनी का यह कदम बाजार में सीधे अन्य कम्पनियो जैसे अमज़ोने, फ्लिपकार्ट को देखते हुए उठाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि इन 30 दिनों में यह देखा जायेगा कि ये कर्मचारी इस दौरान दिए जा रहे काम को पूरा कर सकते है या नहीं. जो भी कर्मचारी इस मापदंड को पूरा नहीं कर पाता है उसे नौकरी छोडऩे या तबादले के लिए कहा जा सकता है. जानकारी में ही कम्पनी ने बताया है कि इन कर्मचारियों का प्रदर्शन पिछले 6 महीने के दौरान नगण्य रहा है. मामले में ही सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि कम्पनी के द्वारा सीधे नौकरी ना छोड़े जाने के बजाय इस तरह का कदम उठाया जा रहा है.