स्मार्टफोन बाजार में हिंदुस्तान से पीछे छूटा अमेरिका, अब निशाने पर हैं चीन...

स्मार्टफोन बाजार में हिंदुस्तान से पीछे छूटा अमेरिका, अब निशाने पर हैं चीन...

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका को पीछे छोड़ कर हिंदुस्तान स्मार्टफोन बाजार में काफी आगे निकल गया है.हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबि, स्मार्टफोन बाजार में चीन का दबदबा अब भी कायम है. चेन इस सूची में प्रथम स्थानपर है, जबकि भारत इस सूची में अब चीन के बाद दूसरे स्थान पर आ गया है. अमेरिका को पछाड़ कर भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार बना है.

जुलाई से लेकर सितंबर में भारत में 4.04 करोड़ स्मार्टफोन का विक्रय हुआ है. इस दौरान अमेरिका में सिर्फ 4 करोड़ स्मार्टफोन्स सेल हुए है. बता दें कि इस दौरान भारत में फेस्टिव सीजन का सबसे बड़ा योगदान रहा है. जबकि भारत के पड़ोसी देश चीन में इस दौरान  10.06 करोड़ स्मार्टफोन की सेल हुई है, जिसकी वजह से चीन को पहला नंबर मिला है.

रिसर्च फर्म कैनालिस की रिपोर्ट के अनुसार, यह आंकड़े सबके सामने आए है. इस साल जुलाई से लेकर सितंबर तक दुनियाभर में स्मार्टफोन कुल 34.89 करोड़ सेल हुए है. जिसमे से कुल 18 करोड़ स्मार्टफोन तो अमेरिका, चीन और भारत में ही सेल हुए है. 
हालांकि बीते साल जुलाई से लेकर सितंबर तक की तुलना में यह 7.2% कम है. वहीं वैश्विक स्टार पर नजर डालें तो यह आंकड़ा लगातार चौथी तिमाही में गिरा है.

 

 

हिंदुस्तान में आ रहा है Nokia 7.1, बाजार में क्यों हुई चर्चाएं तेज ?

बिना रुके, बिना थके ताबड़तोड़ बिक रहा है Vivo V9, हुई है 5 हजार रु की कटौती

भारतीयों की नींद उड़ा कर रख देंगी यह रिपोर्ट, 2021 तक होगा आपके साथ यह काम

बाजार में आया भूचाल, फिर इतना सस्ता हुआ Redmi Note 5 Pro

लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिलेगा इस कम कीमत में इतना जबरदस्त स्मार्टफोन

?