भारतीयों की नींद उड़ा कर रख देंगी यह रिपोर्ट, 2021 तक होगा आपके साथ यह काम

भारतीयों की नींद उड़ा कर रख देंगी यह रिपोर्ट, 2021 तक होगा आपके साथ यह काम

पीयूबीजी और फोर्टनाइट जैसे एडवांस मोबाइल गेम्स की बढ़ती लोकप्रियता के चलते हाल ही म एक रिपोर्ट तैयार की गई हैं. इस रिपोर्ट में यह बताया गया है कि कुल स्मार्टफोन बिक्री में भरता की हिस्सेदारी साल 2021 तक 6.5 फीसदी तक हो जाएगी. यह रिपोर्ट शुक्रवार को साइबर मीडिया रिसर्च द्वारा तैयार की गई है. वाहन इस साल के अंत तक इसकी कुल बिक्री 1.8 फीसदी हो जाने का अनुमान है.

एडवांस्ड मोबाइल के लिए उन्नत हार्डवेयर की मांग को देखते हुए पीसी गेमिंग बनाने वाली कंपनियां भी अब मोबाइल गेमिंग के कारोबार में हाथ आजमाती हुई नजर आ रही हैं, जिसमें रेजर और एसुस प्रमुख रूप से शामिल हैं. सीएमआर के विश्लेषक (इंडस्ट्री इंटेलीजेंट ग्रुप) अमित शर्मा द्वारा जारी एक बयानके मुताबिक, "युवाओं में गेमिंग की बढ़ती मांग के कारण गेमिंग स्मार्टफोन उद्योग के नई ऊंचाइयों पर पहुंचने की उम्मीद है. 

इस तरह से न सिर्फ पारंपरिक मोबाइल कंपनियों को लाभ होगा, बल्कि गेमिंग पीसी निर्माता भी अब मोबाइल गेमिग हार्डवेयर बनाने आएगी. इतना ही नही मोबाइल कंपनियों के साथ ही चिपसेट बनाने वाली कंपनियां भी मोबाइल गेमिग के लिए जोर-एकमाइश कर रही है. और स्नैपड्रैगन 675 और हेलियो पी70 जैसे चिप लेकर आ रही हैं, जो उन्नत मोबाइल गेमिंग अनुभव मुहैया कराने का दावा करते हैं.

 

अब iphone में जियो यूजर्स कर सकेंगे E-Sim का इस्तेमाल, ऐसे होगी एक्टिवेट

शाओमी ने पेश किया अपना नया प्रोडक्ट, पलभर में जीत लेगा आपका दिल

शाओमी के डेढ़ दर्जन से अधिक स्मार्टफोन के लिए जारी हुआ यह नया अपडेट

अगर आप भी हैं samsung यूजर्स तो इतना दमदार होगा आपका नया साल, पढ़ें यह खबर

दमदार, धाँसू और असरदार है lenovo Z5, ऐसे उड़ाएगा आपके होश

?