स्मार्टफोन्स ने छीन ली कैमरा की चमक
स्मार्टफोन्स ने छीन ली कैमरा की चमक
Share:

देश में स्मार्टफोन्स की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जबकि इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि अच्छे फीचर्स के साथ ही आजकल के स्मार्टफोन्स में कम्पनियो के द्वारा अच्छे कैमरा भी लगाए जा रहे है. यदि देखा जाए तो आज स्मार्टफोन्स को ग्राहक भी अच्छे कैमरा देखकर ही खरीद रहे है. इस स्मार्टफोन्स की बढ़ती लोकप्रियता के कारण डिजिटल कैमरा की मांग में काफी कमी देखने को मिल रही है.

यहाँ तक की आज कैमरा खरीदने की बजाय लोग स्मार्टफोन्स की तरफ अपना रुख कर रहे है. एक रिपोर्ट के सामने आने से यह पता चला है कि पिछले एक वर्ष के दौरान देश में डिजिटल कैमरे की मांग में 35 फीसदी से भी अधिक की गिरावट देखने को मिली है. बाजार से यह खबर सामने आई है कि जहाँ आज बाजार में कैमरा की कीमत काफी अधिक है तो वहीँ स्मार्टफोन इनके मुकाबले काफी कम कीमत में उपलब्ध है.

गौरतलब है कि आज स्मार्टफोन्स में वे सभी फीचर्स उपलब्ध है जोकि एक डिजिटल कैमरा में मिलते है. रिपोर्ट से ही यह भी सुनने को मिला है कि स्मार्टफोन्स और टेबलेट्स की मांग में 75 फीसदी हिस्सा महानगरों और बड़े शहरों का बना हुआ है. इसके चलते डिजिटल कैमरा का फ्यूचर धुंधला पड़ता नजर आ रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -