फेसबुक से ज्यादा प्रचलन में यह एप्प

फेसबुक से ज्यादा प्रचलन में यह एप्प

दिल्ली: भारत में फेसबुक ज्यादा प्रचलन में है या व्हाट्सएप्प इसका खुलासा हालिया रिपोर्ट में हो चूका है. इस बात की जानकारी कॉमस्कोर की एक रिपोर्ट ग्लोबल डिजिटल फ्यूचर इन फोकस में दी गई है. इस रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टैंट मैसेजिंग व्हाट्सएप भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय एप है.

 

बता दें की सोशल नेटवर्क फेसबुक का नाम भारत में इस्तेमाल होने वाली टॉप 5 एप्स में भी शामिल नहीं है. कॉमस्कोर की तरफ से जारी की गई लिस्ट में जहां पहले नंबर पर व्हाट्सएप है. वहीं, गूगल प्ले, यूट्यूब, जीमेल और गूगल सर्च को दूसरा, तीसरा, चौथा और पांचवा स्थान दिया गया है. व्हाट्सएप का भारत में 200 मिलियन का यूजर बेस है. जारी की गई इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि भारतीय यूजर्स 89 फीसद स्मार्टफोन पर और बाकी का समय डेस्कटॉप या लैपटॉप पर ऑनलाइन खर्च करते है.

  

इस रिपोर्ट के मुताबिक अमेजन साइट्स जैसे प्राइम म्यूजिक, वीडियो, अलेक्सा और शॉपिंग के ट्रैफिक की  बढ़ोतरी हुई है. भारत में अमेजन के ग्राफ में फेसबुक और गूगल के मुकाबले बहुत ज्यादा बढ़त देखीं गई है.  यह आंकड़ा अमेरिका और कनाडा से कई ज्यादा है. सोशल मीडिया एप्प्स की बात करें तो सबसे ज्यादा समय फेसबुक पर बिताया गया है. जिसके बाद इंस्टाग्राम और स्नैपचैट इस लिस्ट में शामिल है.

जल्द ही ड्यूल कैमरा के साथ आएगा Sony Xperia XZ3

भारत में लांच हुए HTC Desire सीरीज के दो नए स्मार्टफोन

3,499 रुपये के फोन पर 2,200 रुपये का कैशबैक

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App