भारत-अमेरिका के बीच जल्द हो सकता है अहम् व्यापार समझौता
भारत-अमेरिका के बीच जल्द हो सकता है अहम् व्यापार समझौता
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह ने यह उम्मीद जाहिर की है कि भारत-अमेरिका के बीच एक छोटी ट्रेड डील अगले कुछ ही सप्ताह में हो सकती है. उन्होंने यह स्वीकार किया कि कोरोना महामारी से मिली अभूतपूर्व चुनौतियों की वजह से इस संबंध में थोड़ी देरी हो रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच भारत और अमेरिका के बीच भरोसा बढ़ा है.

इन दिनों चीन से अमेरिका के संबंध तनावपूर्ण चल रहे हैं. ऐसे में भारत के लिए अमेरिका से अपने कारोबारी रिश्ते मजबूत करने का अच्छा मौका है. उल्लेखनीय है कि भारत और अमेरिका के बीच ट्रेड डील होने की काफी समय से चर्चा चल रही है. इस साल फरवरी में जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले भारत यात्रा पर आए थे, तब भी इस बात की काफी चर्चा थी कि दोनों देशों के बीच ट्रेड डील हो सकती है, किन्तु ऐसा हो नहीं पाया.

न्यूज एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अमेरिका-भारत सामरिक साझेदारी मंच (USISPF) के वर्चुअल वेस्ट कोस्ट समिट को संबोधित करते हुए संधू ने कहा कि भारत ने जिस प्रकार से अमेरिका को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (HCQ) की सप्लाई की है, उससे दोनों देशों के बीच भरोसा बढ़ा है और संबंधों की बुनियाद मजबूत हुई है.

कैलिफ़ोर्निया काउंटी खोलने का प्रस्ताव हुआ रद्द

इस शख्स को विप्रो के ​मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर किया गया नियुक्त

एलेक्स ट्रेबेक काफी समय बाद फीकी नीली शर्ट में आए नजर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -