होमवर्क न करने पर छात्रा को 6 दिन तक थप्पड़
होमवर्क न करने पर छात्रा को 6 दिन तक थप्पड़
Share:

होमवर्क नहीं करने पर शिक्षकों द्वारा बच्चों को सजा दी जाती है. पर मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में एक छात्रा के होमवर्क नहीं करने पर उसे शिक्षक ने ऐसी सजा दी, कि वह अब स्कूल जाने के नाम से भी डर रही है. बताया जा रहा है कि यहां के जवाहर नवोदय विद्यालय में एक छात्रा के होमवर्क नहीं करने पर साइंस टीचर ने सजा के तौर पर, क्लास की छात्राओं से 6 दिनों तक 168 थप्पड़ लगवाए. अब इस टीचर को सरकार की तरफ से नोटिस जारी किया गया है.

छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी 12 साल की बेटी बीमारी के बाद जब स्वस्थ होने पर 11 जनवरी को स्कूल पहुंची,, तो होमवर्क पूरा नहीं कर पाने पर स्कूल के साइंस टीचर मनोज कुमार वर्मा ने सजा के तौर पर, क्लास की अन्य 14 छात्राओं से 6 दिनों तक उसे रोजाना दो दो थप्पड़ लगवाए. इसके बाद उनकी बेटी की मानसिक हालत पर इतना बुरा असर पड़ा कि वह डर के कारण दोबारा बीमार हो गई और स्कूल जाने से इंकार कर दिया. अब थांदला के सरकारी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

उसके पिता ने प्रिंसिपल से इसकी शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद सरकार की ओर से आरोपी टीचर को नोटिस दिया गया है. मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि पूरे मामले की जांच हो रही है. अगर मामले में सत्यता है, तो उचित कार्रवाई की जाएगी. पूरे तथ्य सामने आने के बाद ही कुछ कहना संभव हो सकेगा. उन्होंने कहा कि अनुशासन के लिए बच्चों की पिटाई कतई जरूरी नहीं है.

गूंगी युवती से एक अधेड़ आदमी ने किया बलात्कार

पुलिस को बंधक बना, वर्दी और गाड़ी के सहारे अपहरण

गैंगरेप के विरोध में आरा-सहार रोड जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -