ODI वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर अभी से जबरदस्त उत्साह, आसमान छू रहा हवाई किराया
ODI वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर अभी से जबरदस्त उत्साह, आसमान छू रहा हवाई किराया
Share:

अहमदाबाद: आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के तहत 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित मैच में अब सिर्फ तीन महीने बचे हैं और ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों को एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। मैच से एक दिन पहले 14 अक्टूबर के लिए फ्लाइट टिकटों की कीमत में काफी वृद्धि देखी गई है, खासकर दिल्ली-अहमदाबाद और मुंबई-अहमदाबाद सेक्टरों पर। वर्तमान में, दिल्ली से अहमदाबाद या मुंबई से अहमदाबाद के लिए एक तरफ की सीधी उड़ान का किराया 15,000 रुपये से 22,000 रुपये के बीच है।

ईजमायट्रिप के सीईओ और सह-संस्थापक निशांत पिट्टी ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच की अपार लोकप्रियता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आधिकारिक घोषणा के बाद से, एक रात के लिए होटल टैरिफ में 5 गुना की भारी वृद्धि हुई है। लक्जरी होटल प्रति रात 50,000 रुपये तक की अत्यधिक दरें वसूल रहे हैं। हालांकि, यह सिर्फ होटल नहीं है, बल्कि उड़ान टिकट भी वृद्धि का अनुभव कर रहे हैं। यहां तक कि अगर लोग अपनी उड़ानों को तीन महीने पहले बुक करते हैं, तो हवाई किराया सामान्य से छह गुना महंगा है। उदाहरण के लिए, अगस्त और सितंबर में इकोनॉमी क्लास दिल्ली-अहमदाबाद टिकट की कीमत लगभग 3,000 रुपये होगी, लेकिन मैच से एक दिन पहले, यह 20,000 रुपये तक पहुंच जाएगी। पिट्टी ने आगे उल्लेख किया कि फ्लाइट टिकटों की मांग और उनकी वेबसाइट पर खोज अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है, अधिकांश क्रिकेट प्रेमी पहले से ही अपने टिकट बुक कर चुके हैं।

इक्सिगो के समूह सीईओ और सह-संस्थापक आलोक बाजपेयी ने अहमदाबाद सहित सभी मेजबान शहरों में यात्रा प्रश्नों में वृद्धि पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि पिछले साल, दिल्ली से अहमदाबाद के लिए औसत एक तरफ की उड़ान का किराया 4,973 रुपये था, जबकि इस साल यह इंडिगो उड़ानों के लिए 12,000 रुपये और विस्तारा उड़ानों के लिए 22,000 रुपये तक पहुंच गया है, जो 100% की आश्चर्यजनक वृद्धि दर्शाता है। बाजपेयी ने यह भी चेतावनी दी कि मांग और उपलब्धता के आधार पर हवाई किराए मैच की तारीखों के पास आने पर और बढ़ सकते हैं।

इसके अलावा, आने वाले महीनों में हवाई किराए में और तेज वृद्धि की उम्मीद है। सदर्न ट्रैवल्स के एमडी कृष्ण मोहन ने अनुमान लगाया कि सितंबर के अंत तक कीमतें चरम पर होंगी, जो संभवतः दिल्ली से अहमदाबाद की उड़ानों के लिए सामान्य किराए से दस गुना तक पहुंच जाएंगी। भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित क्रिकेट मैच का इस उछाल में महत्वपूर्ण योगदान है। इसके अतिरिक्त, गुजरात में आगामी नवरात्रि की छुट्टी, जो मैच के दिन से ही शुरू होती है, अहमदाबाद की यात्रा की मांग को और बढ़ाती है, जिसके परिणामस्वरूप कीमतें बढ़ जाती हैं।

अहमदाबाद में भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप मैच देखने की योजना बना रहे क्रिकेट प्रेमियों को आसमान छूते हवाई किराए और होटल टैरिफ का सामना करना पड़ रहा है। टिकट और आवास की मांग अभूतपूर्व स्तर तक पहुंच गई है, जिससे महत्वपूर्ण मूल्य वृद्धि हुई है। जैसे-जैसे मैच करीब आ रहा है, यह उम्मीद की जा रही है कि हवाई किराए में वृद्धि जारी रहेगी, जो क्रिकेट के मैदान पर इस ऐतिहासिक मुकाबले को देखने के लिए उत्सुक प्रशंसकों के लिए काफी चुनौती है।

डेब्यू मैच में यशस्वी ने ठोंका शतक, तो कांवड़ लेकर भोलेनाथ को जल चढ़ाने निकले पिता, नए घर में शिफ्ट हुआ परिवार

'भारत में पाकिस्तानी टीम की बस पर हुआ था पथराव..', असलियत छिपाने के लिए अफरीदी का बेतुका आरोप !

आर अश्विन ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, अब अनिल कुंबले के कीर्तिमान पर नज़र

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -