आर अश्विन ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, अब अनिल कुंबले के कीर्तिमान पर नज़र
आर अश्विन ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, अब अनिल कुंबले के कीर्तिमान पर नज़र
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दिग्गज गेंदबाज़ हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। दरअसल, भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच में पश्चिमी इंडीज को बड़ी हार दी। भारत ने तीन दिन के मैच में पश्चिमी इंडीज को 141 रन से हरा दिया। भारतीय जीत में शानदार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने मैच में कुल 12 विकेट लिए। अश्विन ने पहले पारी में 5 और दूसरे पारी में 7 विकेट लिए। 

अश्विन ने अपने दमदार प्रदर्शन से भारतीय पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। अश्विन ने अबतक खेले गए 271 मैचों में 709 विकेट लिए हैं। उनकी औसत 25.67 है और इकॉमनी रेट 2.77 है। अश्विन की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के फिगर्स में 7/59 हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 बार चार विकेट हॉल और 34 बार पांच विकेट हॉल हासिल की हैं। उन्होंने 8 बार दस विकेट हॉल लेने की उपलब्धि हासिल की है। अश्विन ने टेस्ट मैचों में 486, वनडे में 151 और टी20 इंटरनेशनल में 72 विकेट लिए हैं। 

हालांकि, 1998 से 2016 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले हरभजन सिंह ने अपने करियर में 365 मैचों में 707 विकेट लिए थे। उनकी औसत 32.59 थी। हरभजन की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की प्रदर्शनाओं में 8/84 है। भारतीय टीम में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने का रिकॉर्ड महान गेंदबाज अनिल कुंबले के नाम है। अश्विन को कुंबले के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 245 विकेट और चाहिए।

India vs West Indies: धमाकेदार जीत, तीसरे दिन ही विंडीज चित, अश्विन की फिरकी ने तोड़े कई रिकॉर्ड

क्रिकेट का परिवर्तन: टेस्ट से टी 20 प्रारूपों तक की यात्रा

14 जुलाई को जारी हो सकता है एशिया कप 2023 का शेड्यूल, BCCI और PCB में बन गई सहमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -