Share:
'भारत में पाकिस्तानी टीम की बस पर हुआ था पथराव..', असलियत छिपाने के लिए अफरीदी का बेतुका आरोप !
'भारत में पाकिस्तानी टीम की बस पर हुआ था पथराव..', असलियत छिपाने के लिए अफरीदी का बेतुका आरोप !

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक हैरान करने वाला दावा करते हुए कहा है कि 2005 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ टेस्ट मुकाबला जीतने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की बस पर पथराव किया गया था। दरअसल, अफरीदी ने हाल ही में पाकिस्तान में एक पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक के साथ प्रेस वार्ता करते हुए यह दावा किया। बता दें कि, उस समय पाकिस्तान की टीम 3 टेस्ट और 6 मैच की ODI श्रृंखला खेलने भारत आई थी। टेस्ट सीरीज तो 1-1 से ड्रॉ रही, लेकिन ODI सीरीज में पाकिस्तान ने 4-2 से कब्जा किया था। 

गौरतलब है कि, अफरीदी अक्सर भारत विरोधी बयान देते रहते हैं और भारत पर तरह-तरह के आरोप लगाकर हमारे देश को बदनाम करने की कोशिश करते रहते हैं। उनका मौजूदा बयान भी इसी सन्दर्भ में है। दरअसल, पाकिस्तान में विदेशी क्रिकेटर्स पर हमले की खबरें पहले भी मीडिया में आई हैं। इसीलिए अब 2023 में शाहिद अफरीदी को याद आया है कि, उनकी टीम पर 2005 में हमला हुआ था, ये बयान उन्होंने इसलिए दिया है ताकि वो ये दर्शा सकें कि भारत में भी विदेशी क्रिकेटर सुरक्षित नहीं हैं। 

बता दें कि, जिस दौरे की बात अफरीदी कर रहे हैं,  2005 में हुई उस टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया था जो ड्रॉ रहा था। इसके बाद टीम इंडिया ने ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले को 195 रनों के अंतर से जीतकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की थी। वहीं, सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया था, जहां पाकिस्तान ने भारत को 168 रनों से मात देकर सीरीज ड्रॉ कराई थी। शाहिद अफरीदी ने अपने आरोप में इसी टेस्ट का उल्लेख किया है। शाहिद अफरीदी ने कहा था कि, 'वह हमारे लिए दबाव का क्षण था। हम छक्के-चौके मारते थे, तो कोई हमारे लिए ताली नहीं बजाता था। अब्दुल रज्जाक को याद हो तो जब हमने बेंगलुरु में टेस्ट मुकाबला जीता था, तो हमारी बस पर पत्थरों से हमला हुआ था। दबाव हमेशा रहता है और आपको उस दबाव का आनंद लेना चाहिए।' इसी के साथ अफरीदी ने यह भी कहा कि उनकी टीम को विश्व कप 2023 के लिए भारत जाना चाहिए और जीतकर वापस आना चाहिए।

बता दें कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अभी तक यह फैसला नहीं लिया है कि उनकी टीम वर्ल्ड कप 2023 खेलने भारत आएगी या नहीं। ऐसे में कई पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 का बहिष्कार करने को भी कहा है।  उन्होंने आगे कहा कि, 'लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाना चाहिए, बहिष्कार करना चाहिए। लेकिन, मैं इसके बिल्कुल खिलाफ हूं। मुझे लगता है कि हमें वहां जाना चाहिए और जीतना चाहिए।'

आर अश्विन ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, अब अनिल कुंबले के कीर्तिमान पर नज़र

India vs West Indies: धमाकेदार जीत, तीसरे दिन ही विंडीज चित, अश्विन की फिरकी ने तोड़े कई रिकॉर्ड

क्रिकेट का परिवर्तन: टेस्ट से टी 20 प्रारूपों तक की यात्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -