स्कोडा जल्द ही लॉन्च करेगी अपनी नई कार, जानिए फीचर्स
स्कोडा जल्द ही लॉन्च करेगी अपनी नई कार, जानिए फीचर्स
Share:

Skoda Auto India  ने मंगलवार को घोषणा की गई कि नई Kodiaq  एसयूवी का उत्पादन महाराष्ट्र स्थित औरंगाबाद मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में शुरू किया जा चुका है। अपडेटेड Kodiaq  7-सीटर एसयूवी में डिजाइन और एयरोडायनमिक के लिहाज से कई सुधार किया जा चुके है। इसके साथ ही SUV में एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई फीचर्स भी दिए जा रहे है। Skoda Kodiaq को ग्लोबली और देश में सबसे पहले वर्ष 2017 में लॉन्च किया जा चुका था। इंडियन मार्केट में बीते वर्ष अप्रैल में BS-6 मानदंडों की वजह से बंद होने के उपरांत, Kodiaq Skoda की भारत श्रृंखला में फिर से शामिल होने वाली है। 

मशहूर MQB प्लेटफॉर्म पर आधारित: चेक कार ब्रांड इस वर्ष की शुरुआत में लॉन्च हुई कुशाक SUV की सफलता को दोहराने की उम्मीद में, आने वाले वर्ष जनवरी में देश में नई Kodiaq SUV लॉन्च करने वाले है। फेसलिफ्ट मॉडल कार निर्माता के इंटरनेशनल लेवल पर सराहे गए MQB प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस कारण से इसकी सेफ्टी, ड्राइविंग गतिशीलता, आराम और टेक्नोलॉजी के बहुत शानदार होने की उम्मीद जताई जा चुकी है। 

कंपनी का बयान: फेसलिफ्ट Skoda Kodiaq इस वर्ष इंडिया में ब्रांड द्वारा पेश की गई दूसरी SUV है, जिसका मकसद देश में स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) सेगमेंट में अपनी स्थिति को और भी ज्यादा मजबूत करने वाली है। Skoda ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने बोला है, "हमारा मानना है कि नई Kodiaq की पेशकश डिजाइन और सौंदर्यशास्त्र के पारखी लोगों को SUV की और भी ज्यादा सराहना करने के लिए प्रेरित करने वाली है।" गुरप्रताप बोपाराय के प्रबंध निदेशक ने बोला है, "हम एक और उत्पाद ला रहे हैं जो भारतीय ग्राहकों को सर्वोत्तम टेक्नोलॉजी, सुरक्षा और आराम देगा।" 

ट्रिम और वेरिएंट: नई Kodiaq SUV को वैश्विक बाजारों में पहले ही लॉन्च किया जा चुका था। इसके टॉप-स्पेक RS वेरिएंट में एक पावरफुल TSI पेट्रोल इंजन मिलता है। यह मॉडल Active , एम्बिशन और Style  ट्रिम लेवल के साथ-साथ L&K , Sportline और RS वेरिएंट में पेश की गई है। हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि नई Kodiaq का RS वर्जन भारत में भी लॉन्च किया जाने वाला है भी या नहीं।

इंजन और पावर: नई 2022 Skoda Kodiaq (2022 Skoda Kodiaq) एसयूवी नए 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली है। यह इंजन 190 PS का पावर और 320 Nm का टार्क जेनेरेट करने वाला है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड DSG (डुअल क्लच ऑटोमैटिक) गियरबॉक्स मिलने वाला है। यह AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ उपलब्ध होने वाला है जो पूरे मॉडल लाइनअप में स्टैंडर्ड होने वाले। इस कार के साथ डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं होगा।

फीचर्स: इस SUV में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल लेदर एर्गोनॉमिक्स सीटों के ऑप्शन के साथ-साथ नए सीट डिजाइन भी मिल रहे है। इसमें मिलने वाले अधिक फीचर्स मौजूदा मॉडल वाले हैं। नई 2022 Skoda Kodiaq ब्रांड के 10.25-इंच वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10-स्पीकर कैंटन साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एम्बिएंट लाइटिंग के साथ आती है। मौजूदा 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को बड़े 9.2-इंच यूनिट से बदला जा सकता है, जिसे ग्लोबल-स्पेक मॉडल में पेश किया जा रहा है। 

इस वर्ष सबसे अधिक बेचीं गई मारुती की ये कारें

अध्ययन में पाया गया है कि विटामिन-डी ऑटो-इम्यून बीमारी से बचाता है

जानिए क्यों Hero Motocorp ने बंद की इस मोटरसाइकिल की बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -