दूध जैसा सफ़ेद चाहिए चेहरा तो घर पर चीनी से बनाकर लगाए स्क्रब

बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स से स्किन को नुकसान भी झेलना पड़ सकता है, हालाँकि आप घर में भी कुछ चीजों से स्किन को, चेहरे को चमका सकते हैं। स्क्रब करने से चेहरा काफी अच्छा दिखता है और आप चाहे तो होममेड चीजों से स्किन की स्क्रबिंग कर सकते हैं। आप चाहे तो चीनी से बनने वाली स्क्रब्स को चेहरे पर लगा सकते हैं। 

कॉफी और चीनी: इस दोनों इंग्रेडिएंट्स में स्किन को अंदर से क्लीन करने के अलावा उसे बेहतर पोषण देने के गुण होते हैं। इसके लिए आप चीनी को पीसकर उसमें कॉफी मिलाएं और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। उसके बाद स्किन को एक्सफोलिएट करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। इससे स्किन डीप क्लीन होगी और उसे पोषण भी मिलेगा।


ओट्स और चीनी: अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आपको ओट्स और चीनी की स्क्रब बनानी चाहिए। आप इसके लिए ओट्स-चीनी वाली स्क्रब में शहद और गुलाब जल भी मिलाएं। ओट्स से स्किन क्लीन हो पाएगी और शहद त्वचा को मुलायम बनाएगा।

हल्दी और शक्कर: एंटीबैक्टीरियल, एंटीसेप्टिक और एंटीऑक्सीडेंट्स से पूर्ण हल्दी स्किन पर दाग-धब्बे, दाने व दूसरी प्रॉब्लम्स को आसानी से दूर सकती है। जी हाँ और आप हल्दी से स्किन को एक्सफोलिएट करना चाहते हैं, तो इसके लिए इसमें पिसी हुई चीनी मिलाएं और स्क्रब करें।

बादाम का तेल और चीनी: जिन लोगों की स्किन ड्राई है, उन्हें बादाम के तेल और चीनी की बनी स्क्रब को ब्यूटी केयर रूटीन में इस्तेमाल करना चाहिए। बादाम के तेल में मौजूद विटामिन ई स्किन की रंगत में सुधार लाएगा।

घर पर शहद से करें फेशियल, चुटकियों में मिलेगी ग्लोइंग त्वचा

चीनी और नींबू से दूर होगा घुटनों का कालापन, जानिए कैसे

चेहरे को दूध जैसा सफ़ेद बना देगा सोडा वॉटर, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -