चेहरे को दूध जैसा सफ़ेद बना देगा सोडा वॉटर, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल
चेहरे को दूध जैसा सफ़ेद बना देगा सोडा वॉटर, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल
Share:

चेहरा साफ रखने के लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स घरेलू नुस्खे इस्तेमाल करती है। हालाँकि फिर भी कई बार चेहरे पर निखार नहीं आता, हालाँकि कभी आपने सोडा वॉटर चेहरे पर प्रयोग किया है। जी दरअसल सोडा वॉटर से चेहरा धोने से भी चेहरा ग्लोइंग और चमकदार बनता है और यह त्वचा संबंधी कई समस्याएं भी दूर करता है और चेहरे पर निखार लाने पर भी मदद करता है। हालाँकि सोडा वॉटर आपकी त्वचा के लिए कैसे फायदेमंद है, यह आज हम आपको बताने जा रहे हैं।


त्वचा के लिए कैसे फायदेमंद है सोडा वॉटर?- धूल, मिट्टी, प्रदूषण और सूर्य की हानिकारक किरणों के कारण त्वचा पर ज्यादा असर दिखाई देता है। इसी के साथ त्वचा की टाइप के कारण भी कई बार त्वचा संबंधी समस्याएं हो जाती है। हालाँकि आप सादे पानी की जगह चेहरा धोने के लिए सोडा वॉटर का प्रयोग कर सकते हैं। जी दरअसल सोडा वॉटर इस्तेमाल करने से त्वचा अंदर से साफ होती है और यह आपकी त्वचा में मौजूद गंदगी, एक्स्ट्रा ऑयल को भी साफ करने में भी बहुत ही मददगार माना जाता है।

पिंपल्स करे कम- यह त्वचा पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल, गंदगी, रोम छिद्रों को खोलने में और ब्लैक हैड्स को साफ करने में सहायता करता है। ऐसे में इसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर धीरे-धीरे मुंहासे कम होने लगते हैं।

एलर्जी करे दूर- सोडा वॉटर चेहरे पर पाए जाने वाले हानिकारक बैक्टीरिया को साफ करता है और अगर आपको चेहरे पर लाल चकत्ते, खुजली या किसी तरह की एलर्जी है तो आप इसका चेहरा पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

चेहरे पर लगाएं इंस्टेंट ग्लो- सोडा वॉटर चेहरे के दाग-धब्बों, मुहांसों को दूर करके चेहरे के जिद्दी निशानों को भी साफ करने में सहायता करता है। जी दरअसल इसका पीएच सामान्य पानी से ज्यादा होता है। ऐसे में अगर आप चेहरे पर इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो भी आता है।

डेड स्किन से दिलवाए छुटकारा- यह चेहरे की डेड स्किन से भी राहत दिलवाता है, इसके लिए आप चेहरा धोते समय धीरे-धीरे त्वचा की इससे मालिश करें।


ऐसे बनाएं घर पर सोडा वॉटर- 
सामग्री-
नींबू - 4-5
बेकिंग सोडा - 2 चम्मच
नमक - 1 चम्मच

कैसे बनाएं?- सबसे पहले आधी बाल्टी पानी में बेकिंग सोडा मिलाएं। इसके बाद इसमें नमक या नींबू दोनों में से एक चीज मिलाएं। अब सारी चीजों को पानी में अच्छे से मिला लें। इसके बाद इस पानी से आप अपना चेहरा धो लें। हालाँकि इस बात का खास ध्यान रखें कि सोडा वॉटर आंखों में न जाए। आप चेहरे पर 15 मिनट लगा रहे दें और तय समय के बाद चेहरा साफ पानी से धो लें।

CWG 2022: पीवी सिंधु ने रच डाला इतिहास, भारत को मिला 19वां गोल्ड

इस पंजाबी स्टार के बेटे को मिला था लाल सिंह चड्ढा का ऑफर, बालों के चक्कर में कर दिया मना

कल्याण राम की 100 करोड़ी फिल्म को इस अभिनेता ने मारी लात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -