ठंडे-गर्म के मौसम में चेहरे का इस तरह रखें ध्यान
ठंडे-गर्म के मौसम में चेहरे का इस तरह रखें ध्यान
Share:

संवेदन शील त्वचा पर गर्मी की धूप का सबसे ज्यादा असर होता है. ऐसे में जरुरी है की संवदेनशील त्वचा की उचित तरह से देखभाल करना. इसके लिए आप कुछ भी ट्राई कर सकते हैं लेकिन बाहर के प्रोडक्ट आपको राहत नहीं देंगे. इसलिए हम आपको कुछ इजी सी टिप्स देना चाहते हैं जिससे आपकी स्किन को कोई परशानी न हो और हर मौसम में स्किन खिली खिली दिखाई दे. 

जब भी आप बाहरी प्रॉडक्ट खरीदें तो बिना जांचे कोई भी ब्यूटी प्रॉडक्ट को ना खरीदें . प्रोडक्ट की जांच परख करने के बाद ही प्रोडक्ट को खरीदा करें .

अपनी डाइट पर भी ध्यान देना जरुरी है. सही भोजन ना सिर्फ सेहत के लिए लाभकारी होता है बल्कि यह भोजन आपकी खूबसूरती बढ़ाने में भी फायदा करता है. त्वचा की सेहत में सुधार अपने आहार में अधिक और सब्जियों को खाने में शामिल करें जिससे आपकी चेहरे की प्राकृतिक चमक कई गुना बढ़ेगी.

संवेदनशील त्वचा के लिए जरुरी होगा की आप धूप से दूरी बनाकर रखें धूप हमारी संवेदनशील त्वचा की कोशिकाओं को नुकसान पहुंचा सकती है. और त्वचा पर एलर्जी भी हो सकती है जब भी आप धूप में बाहर निकले तो स्किन पर सनस्क्रीन का जरुर यूज करें .

स्वस्थ त्वचा को बनाए रखने के लिए जरुरी है स्किन का मॉइस्चराइज रहना आप बाजार से ऐसे मॉइस्चराइजर खरीदें जो त्वचा को सूट करें और इससे आपकी संवेदनशील त्वचा पर किसी तरह का कोई नुकसान ना हो.

इस तरह करें काली गर्दन की सफाई, बदलेगा रंग

डियोड्रेंट लगाने से बढ़ सकता है अल्जाइमर का खतरा

इन उपायों को आजमाने के बाद कभी नहीं आएगी ऑफिस में आलसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -