इस तरह करें काली गर्दन की सफाई, बदलेगा रंग
इस तरह करें काली गर्दन की सफाई, बदलेगा रंग
Share:

हम आपको बता दें कई लोगों की गर्दन बहुत ज्यादा काली होती है, शायद आपकी भी हो। काली गर्दन होने के कई कारण हो सकते हैं, ऐसा नहीं है कि अच्छे से गर्दन साफ ना होने की वजह से ऐसा होता है। कई लोग नहाते वक्त गर्दन की अच्छे से सफाई भी करते हैं लेकिन फिर भी उनकी गर्दन काली ही रहती है और इसे साफ करने के लिए इतना ज्यादा रगड़ लेते हैं कि उनकी गर्दन लाल पड़ जाती है। 

इस कारण वर्कआउट के बाद भी कम रहता है एनर्जी लेवल

इस साफ़ कर सकते है गर्दन 

जानकारी के अनुसार आलू स्किन को साफ करने का काम करता है और इससे स्किन गोरी दिखाई देने लगती है। इसके लिए आप कच्‍चे आलू को घिस कर सीधे गर्दन पर लगा सकते हैं या फिर घिसे आलू का रस और नींबू का रस एक साथ मिक्‍स कर के गर्दन पर लगाएं। ऐसा करने के बाद उसे 20 मिनट तक छोड़ दें और 20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें।

ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करते है अरबी के पत्ते

और भी है कई उपाय 

इसी के साथ खीरा आपकी स्किन को साफ करने का काम करता है और स्किन में निखार लाता है। खीरे को स्किन पर रगड़ने से खीरा स्किन से डेड सेल्स को मारता है और इससे आपकी स्किन में निखार नजर आने लगता है। इसलिए काली गर्दन को साफ करने के लिए खीरे को या खीरे के ज्यूस को गर्दन पर लगाकर अच्छे से मसाज करें और 15 मिनट बाद धो लें, ऐसा करने से आपकी काली गर्दन साफ होने लगेगी।

रात को नींद ना आने का कहीं ये कारण तो नहीं

मुंह की बदबू से छुटकारा पाने के लिए करें इलायची का प्रयोग

पैरों के लिए यह है एक आसान एक्सरसाइज, जरूर करें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -