अरुणाचल प्रदेश में जारी है कोरोना का कहर, सामने आए 16 हजार से अधिक केस

ईटानगर: 13 अप्रैल अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 6 नए केस सामने आने के उपरांत कोविड-19 से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 16,888 हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि लोअर दिबांग वैली जिले से चार और कैपिटल कॉम्पलेक्स क्षेत्र से दो केस सामने आए।

लोअर दिबांग वैली में सबसे अधिक 17 उपचाराधीन मरीज हैं। कैपिटल कॉम्पलेक्स क्षेत्र में ईटानगर, नाहरलगुन, निर्जुली और बंदरदेवा क्षेत्र आते हैं। इस क्षेत्र में 10 उपचाराधीन केस हैं। राज्य निगरानी अधिकारी लोबसांग जाम्पा ने कहा कि संक्रमित 2 लोगों को छोड़कर बाकी लोगों में किसी तरह के लक्षण देखने को नहीं मिले है। अरुणाचल प्रदेश में कुल 41 मरीज अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 16,791 लोग बीमारी से स्वस्थ हुए हैं।

अधिकारी ने कहा कि अब तक 56 लोगों की इस बीमारी की वजह से जान चली गई है। राज्य में स्वस्थ होने की दर 99.42 फीसद और संक्रमण दर 0.24 प्रतिशत है।उन्होंने कहा कि सोमवार को 315 नमूनों की जांच सहित राज्य में कुल मिलाकर 4,17,356 नमूनों का टेस्ट किया गया है। जंहा राज्य के टीकाकरण अधिकारी (एसआईओ) दिमोंग पाडुंग ने कहा कि जनवरी में टीकाकरण अभियान शुरू होने के उपरांत से अब तक एक लाख से अधिक लोगों को टीका लग चुका है।

बंगाल चुनाव: सीएम ममता के बाद भाजपा नेता राहुल सिन्हा पर चुनाव आयोग ने लगाया बैन

तेलुगु नववर्ष महोत्सव के अवसर पर सीएम के. चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना के लोगों को दी बधाई

हाई कोर्ट में आया अजीबोगरीब केस, पंजाब की महिला बोली- प्रिंस हैरी से शादी कराओ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -