तेलुगु नववर्ष महोत्सव के अवसर पर सीएम के. चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना के लोगों को दी बधाई
तेलुगु नववर्ष महोत्सव के अवसर पर सीएम के. चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना के लोगों को दी बधाई
Share:

आज 13 अप्रैल को तेलुगु राज्य के लोग उगादी को तेलुगु नववर्ष महोत्सव के रूप में मना रहे हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कल्वाकुंटला चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना के लोगों को 'प्लावा' के तेलुगु नववर्ष की शुरुआत के अवसर पर शुभकामनाएं दीं। सीएम ने इस अवसर के बारे में कहा कि जैसा कि तेलुगु पंचांग में भविष्यवाणी की गई थी कि इस नए वर्ष में पानी के प्रवाह को अधिक महत्व दिया जाएगा, राज्य में सिंचाई के लिए पानी बहुतायत में उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि यह अच्छा शगुन था कि प्रकृति भी इस संबंध में सरकार के विजन का पक्ष लेने लगती है।

मुख्यमंत्री ने महोत्सव के महत्व पर जोर देते हुए उगादी को वर्ष में कृषि गतिविधियों के शुरू होने के अवसर पर किसान महोत्सव बताया। उन्होंने कहा कि उगादी पतन के अंत और वसंत ऋतु की शुरुआत का स्वागत करता है और यह एक नए उत्साह का सूत्रपात करता है। उन्होंने कहा कि पौधों की नई शूटिंग के विकास के लिए मौसम अनुकूल था। "उगादी पचचड़ी ' का सेवन करने वाले लोग एक सदियों पुरानी परंपरा है, जिसमें सभी के लिए एक बड़ा संदेश है । उन्होंने कहा, 'पचचड़ी' में ताजा नीम के फूलों, कच्चे आम, इमली, गन्ना और अन्य अवयवों का मिश्रण मीठे, खट्टे से कड़वे तक विभिन्न स्वादों का प्रतीक है जो जीवन का सार है जिसमें मानव जीवन के विभिन्न अनुभव शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कुछ महीनों में पालमरू लिफ्ट सिंचाई योजना और अन्य चल रही सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करने जा रहे हैं।

यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सिंचाई परियोजनाओं के निर्माण और रथू बंधु, रिथू बीमा, ऋण माफी और निर्बाध बिजली आपूर्ति योजना जैसी योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए हर साल 50,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करके कृषि और उसके सहयोगी क्षेत्रों को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के बीच खुशहाली लाना और उन्हें आरामदायक जीवन व्यतीत करना सरकार का उद्देश्य है।

हाई कोर्ट में आया अजीबोगरीब केस, पंजाब की महिला बोली- प्रिंस हैरी से शादी कराओ

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- कोरोना की दवाओं को रखा जाए GST से बाहर...

वायनाड जिले में जारी हुआ येलो अलर्ट, केरल में भारी बारिश की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -