कोरोना मुक्त हुआ देश का ये राज्य ! नहीं बचा एक भी संक्रमित मरीज

इम्फाल: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित पहले मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उसका उपचार जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान (जेएनआईएमएस) में चल रहा थ। JNIMS के निदेशक प्रोफेसर थोंगम भीम ने कहा कि संक्रमित महिला उपचार के बाद पूरी तरह संक्रमण मुक्त हो चुकी है। इसलिए उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

इम्फाल पश्चिम जिले के अंतर्गत आने वाले थांगमीबांद लौरंग प्योरल लईकाई इलाके में रहने वाली 23 वर्षीय महिला ब्रिटेन से भारत आई थी। इम्फाल पहुंचने के बाद 23 मार्च को वह जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान में मेडिकल टेस्ट के लिए गई। उसके बलगम और खून के नमूनों की जांच रिपोर्ट से पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित थी। वह JNIMS के पृथक वार्ड में भर्ती थी और वहां उसका उपचार चल रहा था।

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने नौ अप्रैल को कहा है कि राज्य सरकार ने JNIMS की मेडिकल टीम और अधिकारियों को 35 लाख रुपये प्रदान करने का फैसला किया है, जिन्होंने राज्य के पहले कोरोना वायरस मरीज का इलाज किया था। मणिपुर में अब तक कोरोना वायरस का केवल एक मामला इसी महिला के रूप में दर्ज हुआ था, जो अब ठीक हो चुकी हैं।

तीन महीनों तक मुफ्त मिलेगा गैस सिलेंडर ! मोदी सरकार ने किया ऐलान

CORONAVIRUS: इस संस्थान ने पहले दिन की 21 सैंपल की जांच

EPFO का होगा फटाफट निपटारा, समय सीमा हुई तय

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -