सिंगापुर में डेंगू का कहर, सरकार कर सकती है आपातकालीन घोषित
सिंगापुर में डेंगू का कहर, सरकार कर सकती है आपातकालीन घोषित
Share:

सिंगापुर: सिंगापुर ने डेंगू को "आपातकाल" घोषित कर दिया है क्योंकि यह इस साल मौसमी बीमारी के असामान्य रूप से शुरुआती प्रकोप से संबंधित है। दक्षिण पूर्व एशियाई शहर-राज्य ने पहले से ही लगभग 11,000 मामलों की सूचना दी है, जो 2021 के पूरे वर्ष के लिए रिपोर्ट किए गए 5,258 से काफी ऊपर है, और यह 1 जून से पहले था, जब पीक डेंगू का मौसम शुरू होता है।

विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि यह आंकड़ा न केवल सिंगापुर के लिए खतरनाक है, जिसकी उष्णकटिबंधीय जलवायु एडीज मच्छरों को बनाती है जो वायरस को एक प्राकृतिक प्रजनन स्थल प्रसारित करते हैं, बल्कि दुनिया के बाकी हिस्सों के लिए भी। ऐसा इसलिए है क्योंकि वैश्विक जलवायु में परिवर्तन भविष्य के वर्षों में इस तरह के प्रकोपों को अधिक प्रचलित और व्यापक बना देगा।

डेंगू मच्छरों के लिए पड़ोस के निरीक्षण के हाशिए पर, सिंगापुर के गृह मामलों के मंत्री, डेसमंड टैन ने कहा, "मामले निश्चित रूप से तेजी से बढ़ रहे हैं। " "अभी, हम एक तत्काल आपातकालीन स्थिति से निपट रहे हैं। " विशेषज्ञों का कहना है कि हाल के चरम मौसम ने सिंगापुर में महामारी को बढ़ा दिया है, और देश की स्थिति दुनिया भर में आने वाली चीजों का पूर्वाभास हो सकती है क्योंकि अधिक देश लंबे समय तक गर्म मौसम का सामना करते हैं। मंत्र और गरजने वाले तूफान जो मच्छरों और वायरस के प्रसार में सहायता करते हैं जो वे ले जाते हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने जनवरी 2022 में जारी एक विश्वव्यापी डेंगू रिपोर्ट में कहा कि "यह बीमारी अब 100 से अधिक देशों में स्थानिक है," यह देखते हुए कि मामले "पिछले 50 वर्षों में 30 गुना बढ़ गए हैं। ड्यूक-एनयूएस मेडिकल स्कूल में एक वरिष्ठ शोध साथी और उभरते संक्रामक रोगों के विशेषज्ञ रुकलांथी डी अल्विस के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है।

वैश्विक बांड, येन में गिरावट सभी देशो की मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी

वैश्विक बांड, येन में गिरावट सभी देशो की मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी

फिलीपींस में ज्वालामुखी फटा,एयरलाइन की आवाजाही प्रभावित

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -