गूगल क्रोम की ये ट्रिक्स आपका काम करेगी आसान
गूगल क्रोम की ये ट्रिक्स आपका काम करेगी आसान
Share:

सारे ब्राउजर्स में गूगल क्रोम को ज्यादा पसंद किया जाता है. अब सभी इसे ही पसंद करते है एक समय था जब सभी इंटरनेट एक्सप्लोरर को पसंद करते थे. यह टॉप ब्राउजर था. पर अब सभी गूगल क्रोम ब्राउजर को अच्छा मानते है. पिछले दो सालो से यह टॉप पर बना हुआ है. जानते है गूगल क्रोम की कुछ ऐसी ट्रिक्स के बारे में जिनसे काम पांच सेकण्ड से भी कम समय में पूरा किया जा सके.

गूगल गेम
जब आप क्रोम पर ऑफलाइन होते है तो आप ने अपने पेज पर डायनोसॉर बना देखा होगा. आप इस डायनोसॉर का इस्तेमाल करके गेम भी खेल सकते है. अगर आपको गेम खेलना है तो आप स्पेस बार दबा दे गेम चालू हो जायेगा. जो डायनोसॉर आपको दिख रहा है वह दौड़ने लग जायेगा. अगर आपने मोबाइल पर गूगल क्रोम खोला है तो आपको इस डायनोसॉर पर क्लिक करना होगा.   

पेस्ट और सर्च ऑप्शन
आप गूगल क्रोम पर कॉपी पेस्ट करके अपना समय भी बचा सकते है. जब आपको एक साथ बहुत सारी टैब पर काम करना होता है तो यह करना अच्छा होता है. अगर आपने URL टाइप नहीं किया है तब भी आप उसे सर्च कर सकते है. इसके लिए आपको पेस्ट एंड सर्च का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा. गूगल क्रोम में आपका एड्रेस बार गूगल सर्च की तरह ही काम करता है. 

क्रोम का इस्तेमाल करें कैल्कुलेटर की तरह
आप गूगल क्रोम का इस्तेमाल कैल्कुलेटर की तरह भी कर सकते है. आप गूगल क्रोम ब्राउजर पर MP3 गाने और मूवी भी प्ले कर सकते है. इसके लिए आपको क्रोम में म्यूजिक फाइल को ड्रैग करना होता है.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -