लुईस हैमिल्टन को हासिल हुई एक और बड़ी सफलता
लुईस हैमिल्टन को हासिल हुई एक और बड़ी सफलता
Share:

लुईस हैमिल्टन जो एक लोकप्रिय मर्सिडीज F1 ड्राइवर है अपने काम के साथ दिल जीत लिया है। अब ड्राइवर ने अपनी सम्मान की भारी सूची में एक नई उपलब्धि जोड़ी है। ब्रिटेन में सिल्वरस्टोन सर्किट ने 2020 में अपनी सातवीं फॉर्मूला 1 विश्व चैम्पियनशिप जीत के बाद हैमिल्टन को सम्मानित करने के लिए सीधे अपने अंतरराष्ट्रीय गड्ढों का नाम बदलने का फैसला किया है।

सिल्वरस्टोन के मालिक ब्रिटिश रेसिंग ड्राइवर्स क्लब (बीआरडीसी) ने घोषणा की है कि ट्रैक के इस सेक्शन को अब हैमिल्टन स्ट्रेट के नाम से जाना जाएगा। यह भी सर्किट का एकमात्र हिस्सा है जो कभी किसी ड्राइवर के नाम पर रखा गया है ।

हैमिल्टन 95 जीत की कुल के साथ F1 इतिहास में सबसे सफल ड्राइवरों में से एक है। न सिर्फ विश्व खिताब है, लेकिन हैमिल्टन भी सिल्वरस्टोन में समान रूप से सफल रहा है और अपने घर सर्किट पर वर्षों में एक रिकॉर्ड सात दौड़ जीता। डेविड Coulthard, पूर्व F1 ड्राइवर और BRDC अध्यक्ष अबू धाबी जीपी के आगे निर्णय की घोषणा की। आपको बता दें कि सिल्वरस्टोन सर्किट मूल रूप से एक रॉयल एयर फोर्स एयरफील्ड था जिसे एयर मिनिस्ट्री ने अपनी पहली रेस-1948 ब्रिटिश ग्रां प्री का संचालन करने के लिए लीज पर दिया था।

फेस्टिव सीज़न के कारण नवंबर में जमकर बिके वाहन, थो​क बिक्री 12.73 फीसदी बढ़ी

सुरक्षा के मामले में इन कारों को मिल चुकी है कई रेटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -