सिल्वरलाइन परियोजना: केरल के मुख्यमंत्री ने भूमि अधिग्रहण के लिए 4 गुना  मुआवजे की घोषणा की
सिल्वरलाइन परियोजना: केरल के मुख्यमंत्री ने भूमि अधिग्रहण के लिए 4 गुना मुआवजे की घोषणा की
Share:

कन्नूर: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने घोषणा की कि एलडीएफ सरकार सिल्वरलाइन परियोजना को पूरा करेगी और राज्य सरकार भूमि मालिकों को वर्तमान बाजार मूल्य से चार गुना मुआवजा देगी।

सीएम विजयन, जिन्होंने सीपीआईएम के पुथुर स्थानीय समिति कार्यालय को खोलने के लिए कन्नूर का दौरा किया था, ने कहा: "सिल्वरलाइन परियोजना एलडीएफ सरकार द्वारा लागू की जाएगी। जनता को धोखा देने की कोशिशें हो रही हैं.'  उन्होंने आगे कहा कि यह प्रयास भावी पीढ़ियों के हित के लिए हैउन्होंने कहा, 'कोच्चि से तिरुवनंतपुरम तक अब केवल एक ही रास्ता है। हालांकि, सिल्वरलाइन परियोजना लागू होने के बाद, अनगिनत यात्राएं होंगी।"

भूमि अधिग्रहण के मुआवजे के रूप में, सीएम ने बाजार मूल्य का चार गुना भुगतान करने का वादा किया। उन्होंने कहा, 'जिन लोगों की जमीन परियोजना के लिए अधिग्रहीत की जा रही है, उन्हें निराश होना लाजिमी है। हालांकि, मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि सरकार आपको बाजार मूल्य से चार गुना अधिक मुआवजा देगी। इस तरह की संकीर्ण मानसिकता वाली राजनीति का समर्थन नहीं किया जाना चाहिए, "।

पिछले कुछ दिनों से, केरल भर के लोग सिल्वरलाइन परियोजना के लिए सर्वेक्षण पत्थरों के प्लेसमेंट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 18 मार्च को, पहला महत्वपूर्ण प्रदर्शन कोट्टायम के मैडमपल्ली में हुआ।

529 किलोमीटर लंबी सिल्वरलाइन रेलवे दक्षिण में तिरुवनंतपुरम से उत्तर में कासरगोड तक चलेगी, जो 11 जिलों और 11 स्टॉप से होकर गुजरेगी। दो स्टेशनों के बीच की यात्रा में चार घंटे लगेंगे, जबकि एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचने में 12 घंटे का वर्तमान समय लगेगा।

अगस्त में चौथी कोविड लहर की भविष्यवाणी की गई: स्वास्थ्य मंत्री कर्नाटक

दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने पुष्कर धामी, खटीमा विधान सभा सीट से मिली थी हार

'अपने होटल रूम का दरवाजा खुला रखें..', जानिए दिल्ली कैपिटल्स के प्लेयर्स से रिकी पोंटिंग ने क्यों कही ये बात ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -