सिख समाज ने खालिस्तानी समर्थक के पकड़े जाने को लेकर की पत्रकारवार्ता
सिख समाज ने खालिस्तानी समर्थक के पकड़े जाने को लेकर की पत्रकारवार्ता
Share:

जबलपुर। पिछले दिनों जबलपुर में खालिस्तानी समर्थक के पकड़े जाने का मामला सामने आया था। इसे लेकर सिख समाज ने एक पत्रकारवार्ता की। इस दौरान गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंघ विरदी ने बताया कि विगत 18 दिसम्बर को रांझी में गुरु गोबिन्द सिंह जयंती पर निकाले गए नगर कीर्तन में एक युवक प्रभजोत सिंह सांगा अपने निजी वाहन ट्रैक्टर ट्रॉली में स्व. भिन्डावाले का पोस्टर लगाकर शामिल हुआ था। जिससे अप्रिय स्थिति निर्मित हुई थी। 

जबलपुर का सिख समाज इस घटना से आहत है क्योकि देश के खेतों से लेकर देश के बॉर्डर तक सिख समाज का अतुलनीय योगदान है। सिख समाज एक राष्ट्रीय सोच रखने वाला राष्ट्रभक्त समाज है। शिक्षा, व्यवसाय, उद्योग सहित विविध क्षेत्रों में सिखों ने जहां अभूतपूर्व योगदान दिया है, वहीं राष्ट्रधर्म और देश की संस्कृति की रक्षा के लिए हजारों कुर्बानियां दी हैं। इसलिये किसी भी प्रकार की अलगाववादी अथवा राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का सिख समाज कभी भी समर्थन नहीं करता है। चूंकि समाज के आयोजन भव्य और सबके लिये खुले होते हैं। किसी भी वर्ग-धर्म और समाज का व्यक्ति यहां शामिल हो सकता है। इस वजह से वह भी इसमें शामिल हुआ था।

भविष्य में इस प्रकार की अप्रिय गतिविधियां न हों इसके लिए अध्यक्ष प्रताप सिंघ विरदी ने एक निगरानी समिति के गठन किए जाने की भी बात कही जो समूचे आयोजनों की रूप-रेखा निर्धारण के साथ ही सतत् निगरानी रखेगा। तो वही पकड़े गए युवक को सिख समाज जल्द ही समाज से भी बहिष्कृत करने की बात अध्यक्ष प्रताप सिंघ विरदी द्वारा इस प्रेस वार्ता में कही गयी। तो वही इस पूरे मामले पर भाजपा के पूर्व मंत्री हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू का मानना है कि अगर फ़ोटो प्रतिबंधित है तो उसे कीर्तन जुलूस में नही लगानी थी और इस पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

मध्यप्रदेश में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल जारीप्रसूताओं को नहीं मिल रहा शासन द्वारा भेजा गया आहार

महापौर ने जारी की नई टैगलाइन ‘इंदौर छुएगा स्वच्छता का सातवाँ आसमान’

प्रसूताओं को नहीं मिल रहा शासन द्वारा भेजा गया आहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -