JNU के लापता छात्र को लेकर आधी रात को किया वीसी का घेराव
JNU के लापता छात्र को लेकर आधी रात को किया वीसी का घेराव
Share:

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के बायोटेक्नोलॉजी का छात्र नजीब अहमद 15 अक्टूबर से लापता है. छात्र के लापता होने के बाद से दिल्ली स्थित जेएनयू में हंगामा मचा हुआ है. जेएनयू प्रशासन के रवैए से नाराज छात्रों ने रात भर हंगामा किया. बीते बुधवार को करीब 8 घंटे तक वीसी (वाइस चांसलर) और दूसरे प्रशासनिक अधिकारियों का घेराव किया गया. इस मामले में छात्रों का आरोप है कि प्रशासन इस मामले में लापरवाही बरत रहा है, जबकि वीसी के देर रात दिए बयान के अनुसार लापता छात्र को ढूंढने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

छात्र संगठन का आरोप है कि प्रशासन नजीब के मामले में चुप्पी साधे हुए है. आरोपों के अनुसार 14 अक्टूबर को माही मांडवी हॉस्टल में एबीवीपी के एक छात्र के साथ उसकी झड़प हुई, जिसके अगले दिन से वो लापता है. जबकि छात्र संगठन एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) ने लापता छात्र पर ही मारपीट का आरोप लगाया था. जेएनयूएसयू (जवाहर लाल यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन) इस मुद्दे पर एबीवीपी को ही घेरने में लगा हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार देर रात जैसे ही वीसी के बाहर आने की खबर मिली तो प्रदर्शनकारी छात्र उनसे मिलने के लिए दौड़ पड़े. वीसी के आश्वासन के बाद भी छात्रों का गुस्सा बरकरार है. पुलिस ने नजीब अहमद का पता लगाने के लिए जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं और उसकी ख़बर देने वाले को 50 हजार रुपए का इनाम देने का एलान किया है. मामला गंभीर होने से गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से जेएनयू के हालात की पूरी जानकारी ली है.

जेएनयू में अब शुरू होगी 22 भाषाओं में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -