स्टाइल स्टेटमेंट बन रहे टैटू आपके लिए हो सकते हैं खतरनाक
स्टाइल स्टेटमेंट बन रहे टैटू आपके लिए हो सकते हैं खतरनाक
Share:

टैटू बनवाना आजकल काफी ट्रेंड में है. स्टाइलिश और कूल दिखने के लिए आज के लोग टैटू बनवा लेते हैं लेकिन कितना गलत असर पड़ता है ये बात वो भूल जाते हैं. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि इससे कितना नुकसान हो सकता है. शरीर के लगभग हर भाग में टैटू बनाना आजकल युवाओं में काफी कॉमन हो गया है, लेकिन इनसे होने वाली परेशानियों के बारे में आज तक आपको नहीं पता होगा. जानते हैं उन परेशानियों के बारे में.

* त्वचा:  इससे त्वचा में लालिमा, मवाद, सूजन जैसी कई तरह की परेशानियां सामने आ सकती हैं. इसके अलावा कई तरह के बैक्टीरियल संक्रमण भी हो सकते हैं. 

* कैंसर और त्वचा: एक इंसान पर इस्तेमाल की गई सुई का इस्तेमाल करने से त्वचा संबंधित रोग, एचआईवी और हेपेटाइटिस जैसी बीमारियों का खतरा रहता है. टैटू बनवाने से कैंसर का खतरा भी बढ़ जाता है.

* जहरीले तत्वों का खतरा: टैटू बनाने के लिए एक अलग तरह की स्याही का इस्तेमाल किया जाता है, जो कि हमारी त्वचा के लिए काफी खतरनाक होती है.

* मांसपेशियों को नुकसान: कुछ डिजाइन ऐसे होते हैं जिनमें सूइयों को शरीर में गहराई तक चुभाया जाता है. जिसके चलते मांसपेशियों को काफी नुकसान पहुंचता है. 

आँखों के डार्क सर्कल को दूर करने के ये हैं बेहतरीन उपाय, बनी रहेगी सुंदर

अनोखे हेयर स्टाइल के लिए बढ़ रहा है हेयर रिंग्स का ट्रेंड

क्या आपने ट्राई किया कभी व्हिस्की फेशियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -