आँखों के डार्क सर्कल को दूर करने के ये हैं बेहतरीन उपाय, बनी रहेगी सुंदर
आँखों के डार्क सर्कल को दूर करने के ये हैं बेहतरीन उपाय, बनी रहेगी सुंदर
Share:

हमारे चेहरे का सबसे कोमल और नाज़ुक हिस्सा हमारी आंखे होती है. आँखें तभी सुंदर दिखाई देती हैं जब उनमे डार्क सर्किल ना पड़े. इससे आँखों की सुंदरता चली जाती है और आपकी खूबसूरती पर दाग लग जाता है. इन्हों दाहों को कम करने के लिए आप बहुत कुछ करते हैं लेकिन आप कुछ कर नहीं पाते. आखों के नीचे के काले घेरे को दूर करने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ उपाय जिससे आप अपनी सुंदरता फिर से बना सकते हैं.    

* टी-बैग्स: टी-बैगस को कुछ देर के लिए पानी में उबालें, फिर इन्हें निकालकर फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. कुछ देर बाद इसे निकालकर आंखों पर 10 मिनट के लिए रखकर लेट जाएं.

* टमाटर: डार्क सर्कल दूर करने के लिए टमाटर सबसे कारगर उपाय है. टमाटर के रस को नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर लगाने से जल्दी आराम आता है.

* आलू: आलू को कद्दूकस करके इसे निचोड़ कर जूस निकाल लें, फिर इस मिश्रण को रूई की सहायता से आंखों के नीचे लगाने से काले घेरे समाप्त हो जाते है.

* बादाम का तेल: बादाम रोगन में विटामान ई काफी मात्रा में होता है. इस तेल की रोज रात को सोने से पहले आंखों के आस-पास मसाज करने से डार्क सर्कल की समस्या से निजात मिलती है.

* शहद: शहद की पतली परत को आंखों के आस-पास लगाएं और 20 मिनट के बाद इन्हें धो लें. एेसा करने से 1 महीने में ही काले घेरे खत्म हो जायेंगे.

आँखों की खूबसूरती के लिए अपनाएं ये खास ब्रश

आँखों की खूबसूरती के लिए अपनाएं ये खास ब्रश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -