श्रीराम ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में लगाई गुहार, ''20 वर्षों से कैद हूँ मुझे आज़ाद करो ''
श्रीराम ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में लगाई गुहार, ''20 वर्षों से कैद हूँ मुझे आज़ाद करो ''
Share:

रायपुर: भगवन श्रीराम और अदालत, इन दोनों नामों को सुनकर हमारे सामने एक ही तस्वीर घूमती है और वो ही अयोध्या का राम जन्मभूमि विवाद, जो न जाने कितने सालों से देश की शीर्ष अदालत में फंसा हुआ है. लेकिन आज हम जो मामला आपको बताने जा रहे हैं, वो छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के चंदखुरी गाँव का है, जहां श्रीराम 20 वर्षों से कैद हैं और उन्होंने कैद से आजाद होने के लिए अपने एक भक्त अमर वर्मा के माध्यम से छत्तीसगढ़ उच्च न्यायलय में याचिका दायर की है. अमर वर्मा ने बताया कि जैसे एक बच्चा अपनी तकलीफ नहीं बता सकता, वैसे ही एक मूर्ति भी नहीं बता सकती, इसलिए इनका कोई करीबी इनकी तरफ से याचिका लगा सकता है. 

त्योहारी सीजन पर होम लोन ले रहे हैं तो रखें इन बातों का ध्यान

दरअसल, चंदखुरी गाँव को स्थानीय सोमवंशी राजाओं द्वारा श्रीराम की माता कौशल्या की जन्मभूमि माना जाता है, लेकिन श्रीराम अपने ही ननिहाल में 20 वर्षों से कैद हैं. यह जानकारी दी है कि वकील अखंड प्रताप पाण्डे ने, उन्होंने बताया है कि लगभग 100 साल पहले एक मालगुजार ने यहाँ श्रीराम का मंदिर बनवाया था, उसी ने इस मंदिर के लिए जमीन दान में दी थी, लेकिन मालगुजार के गाँव छोड़कर जाने के बाद कई लोग इस जमीन पर अपना अधिकार जताने लगे, जिससे विवाद बढ़ गया.

लॉ फर्म ने वापिस ली चंदा कोचर मिली क्लीन चिट

इसलिए पिछले 20 वर्षों से इस मंदिर पर ताला जड़ दिया गया है. मंदिर की जमीन पर अधिकार जताने वालों में भाजपा सांसद रमेश बैस का भी नाम है, उनके परिवार ने ही इस मंदिर पर ताला लगवाया है. यहाँ तक कि श्रीराम के जन्मदिवस रामनवमी के दिन भी इस मंदिर के कपाट नहीं खुलते हैं और बाहर से ही पूजा की जाती है. फ़िलहाल इस मामले में सुनवाई चल रही है, अगली सुनवाई 4 सप्ताह बाद होगी. 

खबरें और भी:-

देश की जनता को आज भी मिलेगी पेट्रोल-डीजल के कीमतों में राहत

यहां नौकरी पाने का आज अंतिम अवसर, 31 हजार रु प्रतिमाह वेतन

इंडिगो ने दर्शाई हानि, कहा बढ़ता ईंधन मूल्य और गिरता रुपया जिम्मेदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -