अखाड़ा श्रीनिरंजनी के श्रवणनाथ मठ के अध्यक्ष श्रीमहंत लखन गिरी का निधन, कोरोना से गई जान
अखाड़ा श्रीनिरंजनी के श्रवणनाथ मठ के अध्यक्ष श्रीमहंत लखन गिरी का निधन, कोरोना से गई जान
Share:

देहरादून: पंचायती अखाड़ा श्रीनिरंजनी के श्रवणनाथ मठ के अध्यक्ष एवं एसएमजेएन पीजी कॉलेज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्रीमहंत लखन गिरी का एम्स ऋषिकेश में देहांत हो गया। श्रीमहंत लखन गिरि कोरोना संक्रमित थे तथा 10 दिनों से एम्स ऋषिकेश में एडमिट थे। पंचायती अखाड़ा श्रीनिरंजनी के श्रीमहंत लखन गिरि को लगभग 20 दिन में पहले बुखार और खांसी की शिकायत के पश्चात् जगजीतपुर के निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया था।

वही यहां कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के पश्चात् उनको एम्स ऋषिकेश भर्ती कराया गया था। उधर, हरिद्वार के हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। पूरे देश की बात करें तो देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 3,60,960 नये मामले सामने आए हैं जिसके पश्चात् संक्रमण के कुल मामले 1,79,9,267 हो गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह तक के आंकड़ों के अनुसार, 3,293 और लोगों की मौत होने के पश्चात् मृतक संख्या दो लाख को पार कर गई है। आंकड़ों के अनुसार, 1,48,17,371 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि बीमारी से मृत्यु दर 1.12 प्रतिशत है। मंत्रालय ने बताया कि 29,78,709 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जो संक्रमण के कुल मामलों का 16.55 प्रतिशत है जबकि कोरोना से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर और घटकर 82.33 प्रतिशत हो गई है।

कोरोना टीकाकरण में हुआ 32 हज़ार करोड़ का घोटाला, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

टीके के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करेगी योगी सरकार, यूपी में 9 करोड़ लोगों को लगेगी वैक्सीन

अपने नागरिकों के लिए अमेरिका ने जारी की एडवाइजरी, कहा- जल्द से जल्द भारत छोड़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -