टीके के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करेगी योगी सरकार, यूपी में 9 करोड़ लोगों को लगेगी वैक्सीन
टीके के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करेगी योगी सरकार, यूपी में 9 करोड़ लोगों को लगेगी वैक्सीन
Share:

लखनऊ: एक मई से आरंभ होने वाले कोरोना टीकाकरण को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार महाभियान चलाने वाली है. राज्य के सभी लोगों का टीकाकरण करने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करेगी. टीकाकरण के लिए बनाई गई कमेटी ने ग्लोबल टेंडरिंग कराने की सिफ़ारिश की है. यूपी सरकार एक मई से वैक्सीन का महाभियान आरंभ करने जा रही है.

उल्लेखनीय है कि योगी सरकार पहले ही ऐलान कर चुकी है कि जिन लोगों की आयु 18 साल से ऊपर है, उन सभी को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी. यूपी में अब तक 1 करोड़ 17 लाख 77 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है, इनमें 97 लाख 79 हजार वैक्सीन पहली डोज के रूप में लगी है, जबकि 19 लाख 97 हजार वैक्सीन दूसरी खुराक के रूप में. यूपी में कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है. इसी क्रम में योगी आदित्यनाथ ने टीका बनाने वाली दोनों स्वदेशी कंपनियों को 50-50 लाख डोज के दे ऑर्डर दिए हैं. सरकार सीरम इंस्टीट्यूट से कोविशील्ड की 50 लाख डोज और भारत बायोटेक से कोवैक्सीन की 50 लाख खुराक खरीदेगी. 

बीते दिनों ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि दोनों स्वदेशी वैक्सीन निर्माता कंपनियों को 50-50 लाख खुराक का ऑर्डर दे दिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य में हो रहे वैक्सीन डोज के नुकसान को लेकर भी काफी गंभीर नज़र आए थे. उन्होंने बैठक में अधिकारियों से कहा कि किसी भी हाल में टीका खराब नहीं होना चाहिए.

इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक

जोरदार तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, 15 हजार के पार हुआ निफ्टी

MCX गोल्ड: कीमतों में बड़े पैमाने पर प्रोत्साहन ने लाभ की संभावनाओं को किया मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -