श्रीयंत्र की स्थापना से हो भाग्योदय
श्रीयंत्र की स्थापना से हो भाग्योदय
Share:

श्रीयंत्र साक्षात लक्ष्मी का प्रतीक है। जिनके घर में श्रीयंत्र प्राण प्रतिष्ठित है वहां सुख समृद्धि के साथ ही अमनचैन बना रहता है, ऐसी मान्यता है। ज्योतिष से जुड़े कुछ विद्वानों का यह मानना है कि यदि किसी का भाग्योदय होना है तो ही श्रीयंत्र का साथ मिलता है। यूं फिर भले ही घर या दुकान में श्रीयंत्र स्थापित कर लिया जाये। 

हालांकि श्रीयंत्र रखने से फायदा होने के साथ ही भाग्योदय भी होता है परंतु जब तक माता लक्ष्मी की कृपा नहीं होगी, तब तक श्रीयंत्र किसी काम का नहीं । फिर भी श्रीयंत्र जिस स्थान पर स्थापित किया जाता है वहां सौभाग्य, समृद्धि और शांति आकर्षित होते हे।

कुल मिलाकर श्रीयंत्र इस संसार का ब्लूप्रिंट भी कहा जाये तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। पौराणिक ग्रंथों में श्रीयंत्र को यंत्र राज के साथ ही यंत्र शिरोमणि का भी दर्जा दिया गया है।

श्रीयंत्र को शुभ मुर्हूत में घर या दुकान पर लाकर विधि विधान के साथ स्थापित किया जाना चाहिये वहीं नित्य आरती पूजन करना भी जरूरी है, अन्यथा श्रीयंत्र निष्क्रिय बना रहेगा। श्रीयंत्र सुख समृद्धि तो लाता ही है वहीं घर के समस्त वास्तु दोषों को भी दूर करने की शक्ति श्रीयंत्र में होती है।

नेशनल सेंटर फॉर रेडियो एस्ट्रोफिजिक्स में नौकरी पाने का अवसर

प्रदोष व्रत से खत्म होते है ग्रहों के दोष

सब मर्ज की रामबाण दवा....बस लगाओं एक दीपक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -