श्री श्री को पेरू ने दिया सर्वोच्च सम्मान,ग्रांड आॅफिसर
श्री श्री को पेरू ने दिया सर्वोच्च सम्मान,ग्रांड आॅफिसर
Share:

ह्यूस्टन : आध्यात्मिक और यौगिक चेतना जागृत करने वाले गुरू श्री श्री रविशंकर को हाल ही मे पेरू द्वारा अपने सर्वोच्च सम्मान ग्रांड आॅफिसर से सम्मानित किया गया। दरअसल श्रीश्री रविशंकर को यह सम्मान उनकी आध्यात्मिक संस्था आर्ट आॅफ लिविंग के माध्यम से शांति का प्रसार करने के लिए यह सम्मान प्रदान किया गया है। श्रीश्री रविशंकर ने सम्मान प्राप्ति के अवसर पर कहा कि विश्व में हिंसा और तनाव का माहौल है इस पूरे महाद्वीप को हिंसा और तनाव से दूर करने के लिए हमें काम करने की आवश्यकता है। यही नहीं उन्होंने स्पेनिश भाषा में अपने वक्तव्य की शुरूआत की और अपने भाषण के आखिर में नमस्ते कहकर सभी के दिल को छू लिया।

सम्मान प्राप्त करने के दौरान उन्होंने यहां की कांग्रेस के अध्यक्ष और सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया। उल्लेखनीय है कि विश्व को तनावमुक्त करने और मानवतावादी दृष्टिकोण का प्रसार करने के उद्देश्य से परम पूज्य श्री श्री रविशंकर जी द्वारा वर्ष 1981 में द आर्ट आॅफ लिविंग संस्था की स्थापना की गई। अब यह संस्था 152 देशों में अपना कार्य कर रही है।

इस दौरान यह 370 मिलियन लोगों के जीवन को बेहतर बना चुकी है। श्रीश्री रविशंकर के इस सिद्धांत पर कि जब तक हमारे पास तनाव मुक्त मन और हिंसा रहित समाज न हो, तब तक हम विश्व शांति की स्थापना नहीं कर सकते हैं, यह संस्था कार्य कर रही है। यह संस्था श्वास तकनीक, ध्यान और योग के आधार पर कार्य करती है। इसके माध्यम से तनाव, अवसाद उदासी और हिंसात्मक प्रवृत्तियों से बाहर निकलने में सहायता मिलती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -