हवा हवाई हुई 52 की : बर्थ-डे स्पेशल
हवा हवाई हुई 52 की : बर्थ-डे स्पेशल
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी उन शीर्ष अभिनेत्रि‍यों में गिनी जाती है, जिनका क्रेज आज भी पूरे फिल्म इंडस्‍ट्री में बरकरार है। इस अदाकारा का जन्‍म 13 अगस्‍त को तमिलनाडू के मिनामपट्टी नामक गांव में हुआ था। बॉलीवुड में अदाकारा श्रीदेवी ने अपनी दिलकश और चुलबुली अदाओं से अस्सी और नब्बे के दशक में दर्शकों के दिल में अपनी खास छाप छोड़ी है।

साल 1996 में अपने फैन्स और फिल्म इंडस्ट्री में लोगों के दिलों को चोट पहुंचाते हुए अपने उम्र से 8 साल बड़े बोनी कपूर के साथ शादी कर ली थी। अभिनेत्री के रूप में इन्होने अपने करियर की शुरूआत तमिल फिल्म मुंदरू मुदिची से की थी। उसके बाद ये अदाकारा 1983 में 'हिम्मतवाला' में नज़र आयीं और ऐसी शोहरत मिली की दोबारा पलट कर ही नहीं देखना पड़ा। इसके बाद 1986 में इन्होने नगीना में एक नागिन का किरदार निभाया जिसमें उनके किरदार को बहुत ही प्रशंसा मिली और वहीं मिस्टर इंडिया जैसी सफलतम फिल्में इनके नाम लिखी गयी हैं।

2013 में इस अदाकारा को पद्मश्री से सम्‍मानित किया जा चुका है। फिल्म 'चालबाज' और 'लम्‍हें' में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के लिए फिल्‍मफेयर अवार्ड भी ये अदाकारा अपने नाम कर चुकी हैं।.आज शादी के एक लंबे अर्से के बाद श्रीदेवी ने गौरी शिंदे की फिल्‍म 'इंग्लिश विंग्लिश' से बॉलीवुड में वापसी की थी। दर्शकों ने उनकी इस फिल्‍म को भी काफी सराहा। तीन दशक के लंबे करियर के दौरान इन्होने 200 से ज़्यादा फिल्मों को अपने नाम किया है। इस अदाकारा ने अपने अभिनय और सौंदर्य से कई फिल्में अपने नाम की हैं जिनमें सदमा, चांदनी, लम्हें, तोहफा, हिम्मतवाला और शहंशाह जैसी फेमस फिल्में शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -