वित्त वर्ष 2021 में  मॉल के मालिक के राजस्व में लगभग 50 प्रतिशत की आई गिरावट
वित्त वर्ष 2021 में मॉल के मालिक के राजस्व में लगभग 50 प्रतिशत की आई गिरावट
Share:

रियल एस्टेट डेवलपर्स और सलाहकारों के विश्लेषण के अनुसार, पिछले साल मार्च में कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद से खुदरा क्षेत्र में पिछले महीने के दौरान शॉपिंग मॉल मालिकों के राजस्व में लगभग 50 प्रतिशत की गिरावट आई थी। उन्होंने कहा कि खरीदारी केंद्रों में औसत मासिक किराये आठ शहरों में 4-5 प्रतिशत तक नरम हो गए हैं, हालांकि कई मॉलों में किराए में 25 प्रतिशत तक का सुधार देखा गया है।

अधिकांश मॉल मालिक, जो आम तौर पर एक न्यूनतम गारंटी क्लॉज वाले खुदरा विक्रेताओं के साथ एक राजस्व-साझाकरण मॉडल पर अपने शॉपिंग मॉल में जगह किराए पर लेते हैं, ने 2020 के अप्रैल-जून की अवधि में कोविड को नियंत्रित करने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण पूरी तरह से किराये की छूट दी। मॉल के प्रमोटरों ने पिछले वित्त वर्ष के शेष नौ महीनों के दौरान भारी छूट की पेशकश की, जिसके परिणामस्वरूप उनकी समग्र आय में भारी गिरावट आई। "खुदरा क्षेत्र पर कोविड का प्रभाव अच्छी तरह से बताया गया है। लगभग छह महीने के लंबे लॉकडाउन ने खुदरा खंड पर कहर बरपाया।" 

पिछले वित्तीय वर्ष के लिए राजस्व में गिरावट लगभग 50 प्रतिशत रही है और दूसरी लहर के साथ, यह पैसिफिक समूह के कार्यकारी निदेशक अभिषेक बंसल ने वित्त वर्ष 2021 में प्रभाव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "फिर से वही होगा," पिछले पूरे वित्त वर्ष के लिए राजस्व में गिरावट लगभग 50 प्रतिशत रही है और दूसरी लहर के साथ, यह फिर से वही होगा, " और इस राजकोषीय के लिए दृष्टिकोण रहा है। मॉल मालिकों के लिए, उन्होंने कहा कि मार्च 2020 से मार्च 2021 की अवधि के दौरान कोविड का प्रभाव लगभग 50 प्रतिशत था।

एमएलसी के. कविता ने 200 बिस्तर के कोविड आइसोलेशन सेंटर का किया उद्घाटन

बेगमपेट हवाई अड्डे ने कोविड से संबंधित सहायक सामग्री के संचालन और वितरण के लिए शुरू किया काम

सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली में अब बेड्स की समस्या नहीं, सफल रहा लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -