ISSF World cup : ओलिंपिक कोटा नहीं पा सके दीपक कुमार
ISSF World cup : ओलिंपिक कोटा नहीं पा सके दीपक कुमार
Share:

नई दिल्लीः ब्राजील में चल रहे शूटिंग विश्व कप में से एक बूरी खबर आई है। शूटिंग विश्व कप के पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में खराब आगाज के कारण भारत के शूटर दीपक कुमार ओलिंपिक कोटा नहीं पा सके। वह सातवें पायदान पर रहे। उन्होंने 627.9 अंक के साथ आठवें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया।

फाइनल के लिए क्वालिफाइ करने वाले आठ में से पांच खिलाड़ी कोटा नहीं हासिल कर सके और टोक्यो ओलिंपिक के लिए उपलब्ध दो कोटा में एक हासिल करने के लिए दीपक को ऑस्ट्रेलिया के डेन सैम्पसन या स्लोवाकिया के पैट्रिक जानी में से किसी एक से आगे रहना था। दीपक ने फाइनल में 9.7 और 9.2 का खराब निशाना लगाया और फिर लगातार 12 बार 10 से ज्यादा अंक के निशाने लगाने के बाद भी वह आगे नहीं बढ़ पाए और बाहर हो गए. जानी ने तीसरे और सैम्पसन चौथे स्थान पर रहते हुए कोटा हासिल किया।

चीन के यू हॉनन ने 252.8 की शानदार स्कोर के साथ सीनियर और जूनियर विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। क्रोएशिया के पीटर गोर्सा ने सिल्वर मेडल हासिल किया. उन्होंने गुरुवार को पुरुषों की राइफल 3 पोजीशन में गोल्ड जीता था. युवा निशानेबाज हर्ष वर्धन 627.7 के स्कोर के साथ नौवें स्थान पर रहे जबकि डेब्यू कर रहे किरण अंकुश जाधव 627.5 अंक के साथ 88 खिलाड़ियों में 11वें स्थान पर रहे।

शूटिंग विश्व कपः इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया गोल्ड मेडल

US Open : बेहद कड़े मुकाबले में जीतीं सेरेना विलियम्स

US ओपनः अभ्यास के दौरान फैन से भिड़े जोकोविच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -