बिहार में आसमान से बरसी मौत, गई 83 लोगों की जान, पीएम मोदी ने जताया शोक
बिहार में आसमान से बरसी मौत, गई 83 लोगों की जान, पीएम मोदी ने जताया शोक
Share:

पटना: बिहार में बिजली गिरने से 83 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, वहीं उत्तर प्रदेश में अब तक 24 लोगों की जान गई है. बिहार के कई जिलों में गुरुवार को बारिश ने लोगों की परेशानी बनकर बरसी है। तेज बारिश और हवा के साथ आकाशीय बिजली का प्रकोप 83 लोगों की जिंदगी ले गया। साथ ही आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

उत्तर बिहार समेत कई जिलों में अभी भी मूसलाधार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पहले ही गुरुवार और शुक्रवार को मूसलाधार बारिश के लिए चेतावनी जारी कर दी थी। मौसम विभाग ने 26 जून तक बिहार के 18 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बिहार आपदा विभाग की तरफ से किसी भी आपदा से निपटने के लिए अपनी तैयारी कर ली गई है। वहीं, NDRF और SDRF भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रखा गया है।

वहीं, इस दुखद घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी संवेदना जाहिर करते हुए ट्वीट किया है, "बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ ज़िलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला. राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं. इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं." कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना पर ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया है, "बिहार में बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूँ. भगवान उनके प्रियजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करें."

कोरोना का अंत साबित हो सकती है 'कोविफोर' दवा, बाजार में पहुंची पहली खेप

4 साल में पहली बार Indian Oil को हुआ घाटा, मार्च तिमाही में भारी नुकसान

असम में कोरोना का कहर जारी, 88 नए मामले आए सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -