भारत में संयुक्त राष्ट्र के अभियानों का नेतृत्व करने के लिए अमेरिका के शोम्बी शार्प का चयन
भारत में संयुक्त राष्ट्र के अभियानों का नेतृत्व करने के लिए अमेरिका के शोम्बी शार्प का चयन
Share:

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भारत में संयुक्त राष्ट्र के अभियानों का नेतृत्व करने के लिए अमेरिका के अंतरराष्ट्रीय विकास विशेषज्ञ शोम्बी शार्प का नाम लिया है। गुटेरेस के उप प्रवक्ता फरहान हक के अनुसार, शार्प संयुक्त राष्ट्र के निवासी समन्वयक के रूप में रेनाटा लोक-डेसलियन का अनुसरण करेंगे।

प्रवक्ता के अनुसार निवासी समन्वयक जमीन पर हमारी संयुक्त राष्ट्र टीमों के काम का प्रबंधन करते हैं, जिसमें राष्ट्रीय Covid-19 प्रतिक्रिया योजनाओं के लिए हमारे चल रहे समर्थन शामिल हैं, और सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) के लिए बेहतर करने  की योजना है।"आज दिल्ली, भारत के हमारे नए घर में आने के लिए रोमांचित!" शोम्बी शार्प ने रविवार को नई दिल्ली पहुंचने के बाद ट्वीट किया। मेरे जन्मदिन पर, कम नहीं, मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि यह भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन भी है, जिसे बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है ।

 भारत में अपनी नियुक्ति से पहले आर्मेनिया में संयुक्त राष्ट्र के निवासी समन्वयक थे, जिन्हें उस देश में संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) निवासी प्रतिनिधि से पदोन्नत किया गया था। उन्होंने जिम्बाब्वे में अंतरराष्ट्रीय विकास में अपने कैरियर की शुरुआत की, जहां उन्होंने अमेरिका में स्थापित एक गैर-सरकारी संगठन केयर इंटरनेशनल के लिए काम किया।

उन्होंने जॉर्जिया में उप निवासी प्रतिनिधि, लेबनान में उप देश निदेशक और रूस में सहायक निवासी प्रतिनिधि के रूप में कार्य किया, जबकि यूएनडीपी में। कनाडा के लोक-डेसालियन ने अपनी नकारात्मक टिप्पणियों से भारत में आक्रोश फूट पड़ा, जिसे विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने 'अनुचित ' समझा।

कभी कोरोना तो कभी स्वाइन फ्लू की मार से परेशान तमिलनाडु

बिहार में भीषण सड़क हादसा, सुशांत सिंह राजपूत के 6 रिश्तेदारों की दर्दनाक मौत, 4 घायल

केरल में वैक्सीन की दोनों डोज के बाद भी कई लोग कोरोना से हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -