कोरोना मरीजों के लिए इस गेमर ने 12 घंटे में जुटाए 5 करोड़
कोरोना मरीजों के लिए इस गेमर ने 12 घंटे में जुटाए  5 करोड़
Share:

पूरी दुनिया कोरोना वायरस से निपटने के लिए  हर संभव कोशिश कर रही है. वहीं ज्यादातर मुल्क लॉकडाउन हैं. लोग कहीं आ जा नहीं सकते है. घर रहकर ही अपना काम कर रहे हैं. इस वायरस से निपटने का यही एक तरीका है. सरकारें लोगों से मदद की अपील कर रही हैं. लोग कोरोना वायरस से निपटने के लिए चालू कई गए फंड्स में मदद के लिए पैसा भी डाल रहे हैं. वहीं Sean McLoughlin पेशे से एक गेमर और यूट्यूबर हैं. उन्होंने 12 घंटे में ऑनलाइन चैरिटी के माध्यम से 5 करोड़ की रकम जोड़ ली है. इस रकम को उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए डोनेट किया.

मीडिया की खबर के मुताबिक, सीन ने #HopeFromHome की लाइव स्ट्रीम में हिस्सा लिया. इसमें सभी कंटेंट क्रिएटर्स ने हिस्सा लिया था. मसलन, फेसबुक, ट्विटर, टिकटॉक. सीन ने अपना मीडियम यूट्यूब चुना. दुनिया से चैरिटी करने के लिए मदद मांगी. सीन ने यूट्यूब पर लगातार 12 घंटे तक स्ट्रीम किया. इस लाइवस्ट्रीम के जरिए उन्होंने 659, 000 डॉलर जोड़ लिए. भारतीय करंसी के हिसाब से यह रकम 5 करोड़ के आसपास बैठती है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि सीन ने अपने फैंस और अपने फॉलोअर्स से डोनेशन देने की गुजारिश की. उन्होंने बताया कि वो इस रकम को कोरोना वायरस से लड़ रही संस्थाओं को देना चाहते हैं. जिसके बाद लोगों ने उनकी मदद की है. ये सारा फंड एक फंड रेजिंग प्लेटफॉर्म Tiltify पर आया.

बात दें की सीन ने यह पूरा फंड तीन चैरिटी संस्थाओं को दिया. यूनाइटेड वे वर्ल्डवाइड, WHO और कॉमिक रिलीफ यूएस को यह फंड डोनेट किया है. सीन के यूट्यूब पर 23 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. पहली बार नहीं है जब उन्होंने ऑनलाइन फंड इकट्ठा किया हो. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के दौरान भी उन्होंने ऑनलाइन फंड रेज किया था. तकरीबन, 1 करोड़ 62 लाख के करीब-करीब रकम उस वक्त भी उन्होंने चैरिटी के लिए दी थी.

गुजरात में लॉकडाउन से परेशान मजदूर ने किया ऐसा काम, जिसे जानकर काँप जाएंगे आप

लॉकडाउन में इस तरह वॉशिंग मशीन को बनाया प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

चंडीगढ़ की सुनसान सड़को पर नाचता नजर आया यह पक्षी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -